16 APRTUESDAY2024 6:34:29 AM
Nari

किसी अजूबे से कम नहीं है ये 6 जगहें, एक बार जरूर जाएं यहां

  • Updated: 24 May, 2018 02:32 PM
किसी अजूबे से कम नहीं है ये 6 जगहें, एक बार जरूर जाएं यहां

दुनियाभर में घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगहें हैं। ये सभी जगहें अपनी खूबसूरती और अजीबो-गरीब पन के लिए मशहूर हैं। कुछ जगहें इतनी सुंदर होती है की वह किसी अजूबे से कम नहीं लगती। इनको देखकर एेसा लगता है जैसे मानों कोई चित्र देख रहे हो। आज हम आपको एेसी ही 6 जगहों के बारे में बताएंगे जो आंखों को खूबसूरत लगती हैं और मन को भा जाती हैं। तो आइए जानते हैं उन जगहों के बारे में। 


1. नियाग्रा फॉल्स

PunjabKesari
यह फॉल्स अमेरिका और कनाडा की सीमा पर है। इस वॉटर फॉल्स का नजारा देखने में बेहद खूबसूरत है। इसको देखने यहां हर साल करोड़ों टूरिस्ट घूमने आते हैं।


2. बोरा-बोरा आइलैंड, फ्रेंच पॉलीनेशिया

PunjabKesari
जिन लोगों को पानी वाली जगह देखने में बहुत अच्छी लगती हैं। उनके लिए बोरा-बोरा आइलैंड, फ्रेंच पॉलीनेशिया किसी अजूबे से कम नहीं है। इस जगह पर जा कर आप खुद को पानी के बीच महसूस करेंगे। 


3. सेंटोरिनी

PunjabKesari
हनीमून पर जाने के लिए यह जगह बैस्ट हैं। यहां पर आपको नीला समंद्र और नीली छत दिखने को मिलेंगी। अगर आपको पानी वाले शहर में रखने के शौकिन हैं तो सेंटोरिनी आपके लिए अच्छी जगह है। 

PunjabKesari

4. वेनिस, इटली

PunjabKesari
वेनिस एक एेसी जगह है जहां पर कुल 120 आइलैंड है। इस शहर में या तो आप पैदल घूम सकते हैं या फिर नाव से। मरने से पहले एक बार इस जगह पर जरूर घूम कर आएं। 


5. हैंग सॉन डूंग

PunjabKesari
जिन लोगों को प्रकृति से प्यार है और गुफाओं में रहने का शौक हैं। उनको हैंग सॉन डूंग में जरूर जाना चाहिए। गुफा के अंदर करीब 5 किलोमीटर लंबा और 150 मीटर चौड़ा एक शहर बसा हुआ है।


6. झांग्ये डांक्सिया लैंडफॉर्म, गांसु चीन

PunjabKesari
इस जगह को देखकर एेसा लगता है जैसै इंद्रधनुष आसमान में नहीं धरती पर बना है। रंगीन प्राकृतिक पहाड़ देखने में काफी खूबसूरत लगते हैं। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News