23 APRTUESDAY2024 7:36:48 PM
Nari

गर्मियों में लेना है स्पा का मजा तो तुरंत कटवा ले इन 6 देशों की टिकट

  • Updated: 06 Jun, 2018 02:47 PM
गर्मियों में लेना है स्पा का मजा तो तुरंत कटवा ले इन 6 देशों की टिकट

दुनियाभर में घूमने-फिरने के लिए एक से बढ़कर एक खूबसूरत जगहें मौजूद हैं। मगर गर्मियों की छुट्टियों में आप ऐसी जगह की तलाश करते हैं जहां आप शांति से रिलैक्स कर सकें। ऐसे में आज हम आपको लिए लाएं स्पा के लिए मशहूर विदेशों की 6 खूबसूरत जगहें। स्पा के साथ-साथ यह जगहें अपनी खूबसूरती और ट्रैवल प्लेस के लिए भी फेमस है। तो चलिए जानते हैं रिलैक्स करनेके लिए विदेशों की इन खूबसूरत जगहों के बारे में।
 

1. बाली
इंडोनेशिया का खूबसूरत बाली अपने धार्मिक स्थानों के साथ स्पा के लिए बहुत मशहूर है। बाली में दिनभर घूमने के बाद आप यहां के स्पा में थकान मिटाने के लिए जा सकते हैं। यहां शरीर की थकान तो दूर होगी साथ ही आपको मानसिक शांति भी मिलेगी।

PunjabKesari

2. बुडापेस्‍ट
हंगरी का बुडापेस्ट खूबसूरती के साथ-साथ स्पा सेंटर के लिए भी मशहूर है। यहां का स्पा सेंटर बड़े ही खास तरीके से बनाया गया है। बिडापेस्ट घूमने के बाद शाम को आप यहां पूल में बैठकर घंटों तक स्पा का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

3. फुकेट
थाइलैंड के फुकेट शहर में घूमने के लिए तो वैसे भी हर साल कई टूरिस्ट आते हैं। अगर आप भी फुकेट घूमने जा रहे हैं तो यहां के बीच और समुद्र किनारे मस्ती करना न भूलें। स्पा सेंटर के साथ यहां का योगा सेंटर भी काफी मशहूर है। इसके अलावा आप यहां रात में पार्टी करने का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari

4. डेड सी
जार्डन के डेड सी को देखने के लिए लोग दुनिया के कोने-कोने से आते हैं। इसकी खासियत यह है कि समुद्र के बीच में जाने के बाद भी कोई नहीं डूबता। इसके अलावा यहां का अनोखा स्पा ट्रीटमेंट भी आपकी सारी थकान दूर कर देगा।

PunjabKesari

5. इस्‍तांबुल
इस्‍तांबुल के स्पा सेंटर को दुनिया का सबसे बेहतरीन स्पा सेंटर माना जाता है। यहां आप अलग-अलग तरह के स्पा का मजा ले सकते हैं। सभी को अपनी पसंद के हिसाब से स्पा ट्रीटमेंट दिया जाता है। यहां आकर खुद को किसी राजा या रानी से कम नहीं समझेंगे।

PunjabKesari

6. बोरा-बोरा
बोरा-बोरा आईलैंड नारियल के पेड़, हरीभरी चोटियां और सफेद बालू के बीचेस के लिए मशहूर है। मगर आप यहां स्पा का मजा भी ले सकते हैं। इसके अलावा यहां के बीचेस पर आप फैमिली या फ्रेंड्स के साथ मस्ती भी कर कर सकते हैं।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News