Twitter
You are herehealth

रोजाना इस्तेमाल की ये 5 चीजें सेहत के लिए है बहुत खतरनाक

रोजाना इस्तेमाल की ये 5 चीजें सेहत के लिए है बहुत खतरनाक
Views:- Friday, March 16, 2018-1:39 PM

व्यस्त जिंदगी में हर कोई अपने आप को फिट रखने और बीमारियों से बचने के लिए कई तरह की कोशिश करता है लेकिन वह यह नहीं जानता कि उसके द्वारा इस्तेमाल की जाने वाली रोजाना चीजें भी उसकी सेहत के लिए खतरनाक हो सकती हैं। उन वस्तुओं में ऐसे टॉक्सिन्स पाएं जाते हैं जो कैंसर, मोटापे जैसी बीमारियों को बढ़ावा देते हैं। आज हम आपको ऐसी ही चीजें बताएंगे, जिनका आप नियमित इस्तेमाल करते हैं जो आपको लिए हानिकारक हो सकती है।

1. फास्ट फूड रैपर या पेपर

PunjabKesari
फास्ट फूड सभी खाते ही है लेकिन आपको पता है इसे पैक करने के लिए जो पेपर या रैपर इस्तेमाल किया जाता है उस पर पी.एफ.ए.एस पाए जाते हैं, जो कि सेहत के लिए हानिकारक होते हैं। यह शरीर में रोग प्रतिरोधक क्षमता को प्रभावित करते हैं।

2. नेलपेंट्स
नाखूनों की खूबसूरती को बढ़ाने के लिए लड़कियां नेलपेंट्स का इस्तेमाल करती है और वह यह नही जानती कि इसमें ऐसे केमिकल पाए जाते हैं जो शरीर के हॉर्मोनल बैलेंस को बिगाड़ देते हैं।

3. रोजाना परफ्यूम का इस्तेमाल

PunjabKesari
लोग पसीने की बदबू दूर करने के लिए और कमरे को खूशबूदार बनाने के लिए परफ्यूम या एयर फ्रेशनर का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इसमें ऐसे कैमिकल्स होते है जो शरीर में गंभीर बीमारियों की जगह बनाता है। इससे अस्थमा जैसी बीमारी होने की संभावना बढ़ जाती है।

4. टूथपेस्ट का इस्तेमाल
टूथपेस्ट के बिना दिन की शुरूआत असंभव लगती है लेकिन इसमें भी ऐंटीमाइक्रोबियल केमिकल होते हैं। जिसके इस्तेमाल से थायरॉइड जैसी बीमारी होने की संभावना होती है।

5. फिनाइल की गोलियां

PunjabKesari
हर कोई घर और कपड़ो को कीटाणुओं से बचाने के लिए फिनाइल की गोलियों का इस्तेमाल करते हैं। इसमें केमिकल पाए जाते हैं जो कि शरीर में कैंसर जैसी बीमारी को बढ़ावा देेते हैं।  


 

 

 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Latest News