Twitter
You are hereNari

सेंसिटिव आंखों को एलर्जी से बचाते है ये 5 मेकअप टिप्स

सेंसिटिव आंखों को एलर्जी से बचाते है ये 5 मेकअप टिप्स
Views:- Thursday, October 12, 2017-6:08 PM

कुछ लोगों की आंखे सेंसिटिव होने के कारण मेकअप सेे एलर्जी हो जाती है। ऐसे में आप मेकअप की इच्छा होते हुए भी उससे दूरी बना लेती है। किसी फंक्शन या पार्टी में भी आपको मेकअप करने से डर लगता है। ऐसे में आज हम आपको मेकअप करने के कुछ टिप्स देंगे। इससे आपको आंखों में एलर्जी या किसी और समस्यां का सामना नहीं करना पड़ेगा। आइए जानते है कि सेंसिटिव आंखों का मेकअप करते समय आपको किन बातों पर ध्यान देना चाहिए।
 

1. ब्रश
गंदे ब्रश के इस्तेमाल से आपको आंखों में एलर्जी और सूजन जैसी समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए अपने मेकअप ब्रश को इस्तेमाल करने से पहले उसे धों लें।

PunjabKesari

2. क्रीमी शैडोज
आंखों को एलर्जी से बचाने के लिए शिमरी आईशैडो का बजाएं क्रीमी शैडोज का इस्तेमाल करें। यह सेंसटिव आंखों में किसी प्रकार की गंदी परत को भी नहीं जमने देते

3. आईलाइनर
आंखों के उपर आईलाइनर लगाना तो ठीक है लेकिन आंखों के नीचे लाईनर न लगाएं। ऐसा करने से आंखों में जलन, आंखों से पानी आने की समस्या शुरू हो जाती है।

PunjabKesari

4. अच्छे प्रॉडक्ट्स
आंखों पर इस्तेमाल करने के लिए हमेशा अच्छे उत्पादों को ही चुनें। इसके अलावा अपने प्रॉडक्ट्स को ज्यादा समय तक इस्तेमाल न करें। उन्हें समय-समय पर बदलते रहें।

5. मस्कारा
आंखों की आई लैशेज को लंबा और ज्यादा मोटा दिखाने के लिए मस्कारे का इस्तेमाल भी खतरनाक हो सकता है। इसके अलावा आंखों के मेकअप के लिए अलग तरह के रंगो का प्रयोग भी न करें।

PunjabKesari