19 APRFRIDAY2024 6:44:51 PM
Nari

शादी के बाद ही क्यों आते हैं लड़कों में ये 5 बदलाव

  • Updated: 15 Mar, 2018 12:21 PM
शादी के बाद ही क्यों आते हैं लड़कों में ये 5 बदलाव

सिंगल लाइफ में हर कोई अपनी मर्जी से जीता है, न किसी की रोक-टोक न कोई बंदिश। शादी के बाद जब जीवनसाथी के साथ रहने और सब कुछ शेयर करने की बात आती है तो लड़कों के रहन-सहन में अपने आप भी बदलाव आना शुरू हो जाता है। उनके हाव-भाव और आदतें बिल्कुल बदलने लगती है। बेफिक्री पूरी तरह से जिम्मेदारी में बदल जाती है। आइए जानें आखिर कौन-कौन से हैं शादी के बाद लड़कों की जिंदगी में आने वाले ये बदलाव। 


जिम्मेदारी का एहसास
रिश्ते प्यार के साथ-साथ जिम्मेदारी के साथ भी निभाए जाते हैं। लड़कों पर तो शादी के बाद अपनी पत्नी और बच्चों की पूरी जिम्मेदारियां होती हैं। जिसका अहसास उन्हें शादी से पहले कभी नहीं होता। धीरे-धीरे वे परिपक्व होना शुरू हो जाते हैं और उन्हें अब रिश्ते निभाने की फिक्र पहले से ज्यादा होने लगती है। 


सीख जाते हैं शेयरिंग
शादी से पहले लड़के अकेले रहने के आदी होते हैं। शादी के बाद उनका पर्सनल स्पेस शेयरिंग में बदल जाता है। हर चीज को अब उन्हें पत्नी और बच्चों के साथ बांटना पड़ता है। इस आदत को बदल कर वे अच्छे पति बन जाते हैं। 


रिश्तों में रहते हैं एक्टिव
सिंगल लड़के किसी भी रिश्तों को इतनी गंभीरता ने नहीं लेते जितना की शादी के बाद। वह अपने खुद के परिवार के साथ-साथ ससुराल का भी ध्यान रखना शुरू कर देते हैं। इतना ही नहीं हर सुख-दुख में वह दोनों परिवारों का एक साथ ख्याल रखने लगते हैं। 


दोस्त नहीं परिवार के साथ मस्ती
रात-रात भर दोस्तों के साथ पार्टी,मस्ती,शोर-शराबा शादी के बाद यह सब छूट जाता है। शादी के बाद उनको अपने इस सुख का त्याग करना पड़ता है और यह समय उनके  लाइफ पार्टनर को देने की प्राथमिकता में जुड़ जाता है। 


भविष्य को लेकर फिक्र
जीवन का साथ होने पर लड़कों को उसके और अपने भविष्य की फिक्र सताने लगती है। वे अब परिवार की हैल्थ, उनकी इच्छाओं और सुरक्षा को लेकर गंभीर होने लगते हैं। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News