19 APRFRIDAY2024 6:50:02 AM
Nari

बेहद फायदेमंद है शहनाज हुसैन के ये 5 Beauty Tips

  • Updated: 27 Sep, 2017 05:43 PM
बेहद फायदेमंद है शहनाज हुसैन के ये 5 Beauty Tips

आजकल ज्यादातर लड़कियां शहनाज हुसैन के ब्यूटी प्रॉड्क्ट्स का इस्तेमाल करती है।यहां तक की बॉलीवुड की कई एक्ट्रेस अपने मेकओवर के लिए शहनाज से परामर्श लेती है। आज हम आपको खुद शहनाज द्धारा बताए गए कुछ ब्यूटी टिप्स के बारे में बताने जा रहें है। इन आसान तरीकों से आप अपने चेहरे पर निखार और चमक ला सकती है। आइए जानते है शहनाज द्धारा बताए गए ये ब्यूटी टिप्स।
 

1. ज्यादा पानी पीना
ना सिर्फ शहनाज बल्कि स्वास्थ्य विशेषज्ञ और ब्यूटीशियन बी ग्लोइंग स्किन के लिए ज्यादा से ज्यादा पानी पीने के लिए कहते है। एक दिन में कम से कम 15 लीटर तक पानी का सेवन करना चाहिए।
PunjabKesari2. हर्बल ड्रिंक और नींबू 
शहनाज के मुताबिक हर्बल ड्रिंक, जूस, जलजीरा और नींबू पानी का सेवन करना स्किन के लिए फायदेमंद होता है। इसके अलावा इन्हें पीने से आपको ताजगी भी मिलती है।
PunjabKesari3. पुदीने के पत्ते
पुदीने की तासीर गर्म होने के कारण यह तव्चा की प्रॉब्लम तो दूर करता है। इसे उबालकर ठंडा करने के बाद इसमें एक चम्मच नींबू का रस मिला, शहद, नमक और काली मिर्च लें। रोजाना इसका सेवन करने से आप ग्लोइंग स्किन पा सकती है।

4. शहद का सेवन
डेजर्ट की जगह शहद का सेवन करने से आपके स्किन हेल्दी होती है। स्किन हेल्दी रहने से आपको मुहांसे औप पिंपल्स जैसी प्रॉब्लम नहीं होती। शहनाज का कहना यह भी है कि दही, शहद और ताजा जूस के मिलाकर पीना भी त्वचा के लिए फायदेमंद होता है।
PunjabKesari5. कैलोरी और हाइड्रेटेड खाद्य पदार्थ
शहनाज हुसैन का कहना है कि मसालेदार और कैलोरी युक्त भोजन का कम से कम सेवन करना चाहिए। इससे स्किन के साथ-साथ सेहत को भी नुकसान होता है। इसलिए इस तरह के भोजन का सेवन न करें।

Related News