Twitter
You are hereNari

हनीमून को यादगार बना देंगे भारत के ये 5 खूबसूरत शहर

हनीमून को यादगार बना देंगे भारत के ये 5 खूबसूरत शहर
Views:- Thursday, October 12, 2017-12:17 PM

शादी के बाद सभी नए कपल हनीमून के लिए जाते हैं। हनीमून के दौरान वे एक-दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं और साथ में खुशी के पल बिताते हैं। ऐसे में हनीमून के लिए जगह भी थोड़ी खास और शांत होनी चाहिए ताकि वहां जाकर अपने जीवनसाथी के साथ प्यार के दो पल बिता पाएं। वैसे तो भारत में घूमने लायक बहुत-सी जगहें हैं लेकिन हनीमून के लिए भारत की ये जगहें सबसे बैंस्ट हैं। आइए जानिए ऐसी ही कुछ खूबसूरत जगहों के बारे में जहां आप अपने हनीमून को यादगार बना सकते हैं।

1. दार्जिलिंग
हनीमून के लिए दार्जिलिंग सबसे खूबसूरत जगहों में से एक है। यहां की ऊंची पहाड़ियां, नदियां और ऊंचे देवदार के पेड़ इसकी खूबसूरती को और भी बढ़ा देते हैं। सितंबर महीने से लेकर अप्रैल तक का समय दार्जिलिंग घूमने के लिए बैस्ट है।
PunjabKesari
2. केरल
केरल की हरी-भरी वादियां भी आपके हनीमून को यादगार बना देंगी। यहां प्रकृति के नजारे के साथ-साथ समुद्री तट का भी आनंद ले सकते हैं। सर्दी के मौसम में यहां घूमने का अपना ही नजारा है। 
PunjabKesari
3. गोवा
गोवा की सुंदर बीच और ऊंचे-ऊंचे नारियल के पेड़ आपके हनीमून को रोमांटिक बना देंगे। गोवा को वैसे भी हनीमून डेस्टिनेशन के नाम से जाना जाता है क्योंकि यहां ज्यादातर नए जोड़े ही जाना पसंद करते हैं।
PunjabKesari
4. उदयपुर
राजस्थान का उदयपुर शहर भी हनीमून कपल के लिए बैस्ट प्लेस है। यहां के खूबसूरत शाही महल, सुंदर बाग और झीलें इसकी खूबसूरती को चार चांद लगा देते हैं।
PunjabKesari
5. कूर्ग
यह एक खूबसूरत हिल स्टेशन है जो मैसूर से 100 कि.मी. की दूरी पर स्थित है। इसकी खूबसूरती को देखते हुए इसे भारत का स्कॉटलैंड भी कहा जाता है। कूर्ग का शांत माहौल हनीमून कपल के घूमने के लिए बैस्ट जगह है।
PunjabKesari