18 APRTHURSDAY2024 4:43:26 PM
Nari

इस तरह से सजाएंगे घर तो मेहमान भी रह जाएंगे दंग

  • Updated: 22 Jul, 2017 03:08 PM
इस तरह से सजाएंगे घर तो मेहमान भी रह जाएंगे दंग

हर कोई चाहता है कि उसका घर मॉर्डन तरीके से सजा हुआ हो ताकि मेहमान देख कर हैरान हो जाए। इसलिए घर को अटरेक्टिव लुक देने के लिए आप बहुत सी डेकोरेशन करते है और बहुत ज्यादा सामान सजा देते है। जिससे घर भरा हुआ लगने लग जाता है। घर को कम समान के साथ भी सुंदर बनाया जा सकता है। सिपंल और सुंदर तरीके से घर को सजाने के लिए आप बहुत से इनोवेटिव आइडियाज अपना सकते हैं। इससे घर की लुक भी अच्छी आएगी और ज्यादा समान भी नहीं रखना पड़ेगा।

1. बैठक की सजावट
बैठक मेें ज्याद समान रखने की बजाए सिपंल प्लेन सोफे पर रंगीन कुशन रखें। इससे बैठक अटरेक्टिव लगेगी। इसके अलावा बैठक की दिवारों पर डार्क शेड की पेंटिग करवाएं। घर को गंदा होने से बचाने के लिए दरवाजे पर सुंदर रंगीन पायदान जरूर रखें। 

PunjabKesari

2. किचन

PunjabKesari
किचन को सुंदर और सिपंल लुक देने के लिए डाइनिंग टेबल पर कलरफुल क्लॉथ बिछा दें। इसके ऊपर सुंदर फैंसी डाइनिंग सेट रखें। किचन की दिवारों पर आप अपने मूड के हिसाब से कलर करवा सकती है।

3. पर्दो के कलर
पर्दो के कलर ज्यादा चटक रंग के न लगाएं। इससे घर की लुक खराब लगती है। किचन में आप भारी कढ़ाई वाले हरे, एक्वा, फिरोजी, पीले रंग का पर्दा लगा सकती हैं। इससे किचन के साथ-साथ घर को भी अलग लुक मिलेगी।

4. लैम्प और मोमबत्तियां
घर को शाही लुक देने के लिए आप लैंटर्न या लैम्प लगा सकती है या फिर इसकी जगह आप खुशबूदार मोमबत्तियों का इस्तेमाल कर सकती है। इससे बदबू भी नहीं आएगी और घर भी सुंदर लगेगा। इसके अलावा बुक सेल्फ में अच्छी किताबें जरुर रखें।

PunjabKesari 

Related News