18 APRTHURSDAY2024 7:04:46 AM
Nari

अगर आपको भी है पहाड़ों पर घूमने का शौक तो जरूर जाएं Chocolate Hills

  • Updated: 28 Jan, 2018 01:54 PM
अगर आपको भी है पहाड़ों पर घूमने का शौक तो जरूर जाएं Chocolate Hills

दुनिया में बहुत सी जगहों को देखकर मन में सवाल आता है कि क्या क्या दुनिया में एेसी भी काेई जगह हाे सकती हैं। घूमने-फिरने के शौकिन लोग हमेशा नई और खूबसूरत जगहों की तलाश में रहते है। तो आज हम आपको ऐसी ही एक जगहें के बारे में बताने जा रहें है जिसे देखकर आप भी उस पर विश्वास नहीं कर पाएंगे। हम बात कर रहें है फिलीपींस में स्थित चॉकलेट हिल्स की। प्रकृतिक चमत्कारों में से एक इन हिल्स को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है। आइए जानते है इन पहाड़ों के बारे में कई ओर बातें।

PunjabKesari

फिलीपींस बोहोल में स्थित यह पहाड़ कोण शेप में बने हुए है, जोकि दूर से चॉकलेट की तरह दिखते है। करीब 50 वर्ग मीटर तक फैले इन पहाड़ों की ऊंचाई लगभग 100 से 160 फीट है। यह पहाड़ बोहोल फिलीपींस की राजधानी मनीला से लगभग 700 कि.मीटर दूर दक्षिण में स्थित है।

PunjabKesari

चूना पत्थर और घास से ढके हुए यह पहाड़ शुष्क मौसम में भूने रंग के दिखाई देते है, जिसके कारण इसे चॉकलेट हिल्स भी कहा जाता है। यहां के लोगों का मानना है कि यह पहाड़ छोटे-छोटे पिरामिट है, जोकि ग्रहों और ब्रह्मांड के ब्रह्मांडीय ऊर्जा से संबंध रखते है।

PunjabKesari

कुछ लोगों का मानना तो यह भी है कि यह पहाड़ दो दिग्गजों के लड़ाई करने से बने है। उन्होंने अपनी लड़ाई के दौरान के दूसरे पर चट्टानों, पत्थर और रेत फैंकी थी, जिसके कारण यह पहाड़ बन गए। वजह चाहें जो भी हो इन खूबसूरत पहाड़ों को देखने के लिए टूरिस्ट दूर से दूर से आते है।

PunjabKesari

यहां पर बने हाइएस्ट पीक पर खड़े होकर लोग दूर तक फैले इन पहाड़ों को देखने के लिए देश-विदेश से आते है। सुबह इन पहाड़ों पर रोशनी का नजारा तो और भी खूबसूरत होता है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News