16 APRTUESDAY2024 7:59:10 PM
Nari

एडवेंचर का मजा लेने के लिए बेस्ट है ये खूबसूरत जगहें

  • Updated: 23 Sep, 2017 05:57 PM
एडवेंचर का मजा लेने के लिए बेस्ट है ये खूबसूरत जगहें

घूमने फिरना तो हर किसी को पंसद होता है लेकिन घुमक्कड़ी के शौकीन लोग हमेशा एडवेंचर की तलाश में रहते है। ऐसे लोगों को नई-नई जगहें घूमना और वहां करी खास जगहों के बारे में जानने का बहुत शौक होता है। आज हम आपको ऐसी जगहों के बारे में बताने जा रहें है जहां पर आप घूमने के साथ-साथ एडवेंचर का मजा भी ले सकते है। आइए जानते है इन जगहों के बारे में।

 

1. कैलिफोर्निया, योसेमाइट नेशनल पार्क
ऊंची पहाड़ी घाटियां, खूबसूरत ग्लेशियर, झरने और घास के मैदान से भरपूर इस जगह को देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते है। एडवेंचर पंसद लोगों के लिए यह एकदम बेस्ट जगह है।

PunjabKesari

2. ब्राजील, ग्रेट ब्‍लू होल
तैराक करने वाले लोगों के लिए ब्राजील का ब्लू होल समुद्र किसी स्वर्ग से कम नहीं है। समुद्र के नीचे आप खुबसबरत मछलियों और दूसरे जलजीवों को देख सकते है।

PunjabKesari

3. ग्वाटेमाला, सैमक कैम्पी
यह जगह अद्भुत नजारों से भरी पड़ी है। ग्वाटेमाला में मौजूद लाइमस्टोन का पुल सैमक कैम्पी के नीचे बहती नही और सामने से गिरते पानी का नजारा कमाल का है।

PunjabKesari

4. इटली, सैटर्निया थर्मल स्प्रिंग्स
यहा पर आप खूबसूरत झरनों का भरपूर मजा ले सकते है। यहां पर झरनों और पानी का बहाव इतना तेज होता है कि खुद को संभालना भी मुश्किल हो जाता है।

PunjabKesari

5. इंडोनेशिया, माउंट ब्रोमो
रेत के समुद्र के बीच खड़े इस पर्वत से तेज ज्वालामुखी फटने का नजारा देख कर हर कोई हैरान हो जाता है। इसे देखना किसी एडवेंचर से कम नहीं है।

PunjabKesari

Related News