16 APRTUESDAY2024 1:48:37 PM
Nari

कम बजट में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेहतरीन ऑप्शंस है ये प्लेस

  • Updated: 15 Dec, 2017 03:45 PM
कम बजट में डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेहतरीन ऑप्शंस है ये प्लेस

अपनी मैरिज को हर कोई यादगार बनाना चाहता हैं। जहां शादियों में रीति-रिवाज अधिक मायने रखते है, वहीं वेडिंग की लोकेशन का भी खास ख्याल रखा जाता है। इन दिनों डेस्टिनेशन शादियों का चलन जोरो-शोरो पर है। अगर आप डेस्टिनेशन वैडिंग करते है, तो यह आप पर निर्भर करता है कि आप कौन सी जगह पसंद करते है, ताकि लोग आपकी डेस्टिनेशन वेडिंग को सालों-साल याद रख सकें। आज लोग अपने गांव और घर को छोड़ कर दूसरे शहरों में एक खास लोकेशन पर वेडिंग प्लान करते है। अगर आप भी डेस्टिनेशन वैडिंग प्लान कर रहे है तो आज हम आपको कुछ बैस्ट जगहों के बारे में बताएंगे, जहां आप अपनी वैडिंग रख सकते है और इस पल को यादगार बना सकते है। 

 

अगर आपका बजट कम है और डेस्टिनेशन वैडिंग रखना चाहते है तो हम आपको कुछ जगहों के बारे में बताएंगे, जो आपके बजट में होगी और आप आसानी से वहां अपनी डेस्टिनेशन वैडिंग प्लान कर सकते है। 

सीमित बजट में ही डेस्टिनेशन वेडिंग के लिए बेहतरीन ऑप्शंस है ये प्लेस।


1. मांडू ,मध्य प्रदेश

PunjabKesari
मध्य प्रदेश में बसे मांडू के धार जिले में कई ऐसे टूरिस्ट प्लेस है, जहां आप अपनी डेस्टिनेशन वैडिंग प्लान कर सकते है। यहां कई ऐतिहासिक जगहें हैं, जहां कई शानदार किले और पहाड़ मौजूद है। इनके बैकड्रॉप में आप शानदार शादी ऱख सकते है। 

2. जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क

PunjabKesari
अगर आप प्रकृति से ज्यादा इम्प्रैस रहते है तो उत्तराखंड के जिम कॉर्बेट नेशनल पार्क सबसे बढ़िया लोकेशन है। यहां कई कैंप्स हैं जहां का लुत्फ आपके मेहमान उठा सकते हैं। 

3. अलेप्पी

PunjabKesari
आप अपनी डेस्टिनेश वैडिंग के लिए केरल का रुख भी कर सकते हैं। वैसे तो केरल में कई खूबसूरत प्लेस है लेकिन डेस्टिनेशन वैडिंग के लिए अलेप्पी सबसे बैस्ट लोकेशन है। यहां पर मौजूद खूबसूरत बीच, बैकवॉटर, लगून इसे परफेक्ट वेडिंग डेस्टिनेशन बनाते हैं। 

4. पुष्कर

PunjabKesari
पुष्कर, राजस्थान का छोटा सा प्राचीन शहर है। इस शहर में आप रॉयल वेडिंग का अनुभव ले सकते है। इस शहर में कई ऐतिहासिक हवेलियां हैं, जो आपकी डेस्टिनेशन वैडिंग को परफैक्ट और यादगार बना सकती है। 

PunjabKesari

Related News