You are hereNari

Rotating Window से इस तरह दें घर को यूनिक लुक

Rotating Window से इस तरह दें घर को यूनिक लुक
Views:- Sunday, August 6, 2017-11:11 AM

घर बनवाते समय आप इंटीरियर से लेकर घर की खिड़कियों तक का खास ख्याल रखते हो। खिड़कियां घर का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होती है। ऐसे में घर की खिड़कियां अगर अच्छी और हवादार न हो तो आपका मूड खराब हो जाता है। घर की खिड़की ऐसी होनी चाहिए जोकि हवा और रोशनी के साथ-साथ घर को अटरैक्टिव लुक भी दें। डैकोरेशन के साथ-साथ खिड़कियां भी लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है। इसलिए आपको खिड़कियों से जुड़े ट्रेंड्स के बारे में जानकारी होनी भी बहुत जरुरी होती है।

 

1. रोटेंटिग खिड़की
अगर आपका घर छोटा है तो आप छोटे साइज की रोटेंटिग खिड़कियां बनवा सकते है। आजकल वैसे भी इस तरह की खिड़कियों का बहुत ट्रैंड चल रहा है। ये खिड़कियां घर की शोभी बढ़ाने के साथ-साथ आपको आराम भी देती है। इसके अलावा इसके लिए आपको सपेसिंग की टैंशन लेने की भी जरुरत नहीं है क्योंकि ये खिड़कियां आराम से खुलती और बंद होती है।

PunjabKesari

2. सेंटर प्वाइंट
ये खड़कियां यूरोपियन तकनीक से बनाई गई है। न ही तो इन खिड़कियों के दरवाजे होते है और न ही स्लाइडर। दरअसल, इन खिड़कियों को सेंटर प्वांइट से रोटेट करते है, जिससे ये असानी से खुल जाती है।

PunjabKesari

3. अरामदायक
ये खिड़कियां बहुत ही अरामदायक है। रोटेट होने के कारण ये घर के किसी भी हिस्से में अच्छी लगती है। आप चाहें तो इसे घर के ड्राइंग रुम में लगवा कर घर के बाहर का नजारा लें सकते है। इसके अलावा इसे आप घर के गार्डन के साथ वाले रुम में लगवा कर गार्डन का आंनद अंदर से ही ले सकते है।

PunjabKesari

4. गमला रखने में असान
यूरोपियन तकनीक से बनी इन खिड़कियों में एंगर की सहायता से बाक्स बनाएं जाते है जिससे आप इसमें असानी से गमले फिट कर सकते है। पौधों को धूप और हवा के हिसाब से आप इसे अंदर बाहर घूमा सकते है। इसके अलावा ये खिड़कियां आपके घर के साथ-साथ ऑफिस को भी यूनिक लुक देती है।

PunjabKesari