You are hereNari

Textiles India 2017ः पूरी दुनिया में छाएगा हैंडलूम का जादू

Textiles India 2017ः पूरी दुनिया में छाएगा हैंडलूम का जादू
Views:- Friday, April 21, 2017-1:28 PM

पंजाब केसरी(फैशन): भारतीय आर्ट और क्राफ्ट कल्चर के लोग दुनिया भर में दीवाने हैं। हमारी यह सभ्यता अब धीरे-धीरे लुप्त होने की कगार पर है लेकिन इस आर्ट को दोबारा फिर से प्रमोट करने के लिए ही भारत में पहली बार मिनिस्ट्री ऑफ टेक्सटाइल की तरफ से ग्लोबल लेवल पर सबसे बड़ा बी टू बी इवेंट शुरू किया जा रहा है। जिसका नाम है टेक्सटाइल इंडिया 2017
 

30 जून से 2 जुलाई तक चलने वाली इस एग्जीबिशन को अहमदाबाद के महात्मा गांधी मंदिर,गांधीनगर में आयोजित किया जाएगा। इस इवेंट का उद्घाटन देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी करेंगे। इसमें भारत के नामी डिजाइनर अपनी खास कलैक्शन को पेश करेंगे। इसमें सिल्क,जूट,कॉटन,हस्तशिल्प के अलावा और भी ढेरों तरह की वैरायटी देखने को मिलेंगी।


हाल ही में दिल्ली के Craft Museum में टैक्सटाइल इंडिया 2017 का शुभ आरंभ किया। भारत सरकार की ओर से उठाएं गए इस कदम से यह कोशिश की जा रही हैं कि इंडियन टेक्सटाइल का नाम दुनियाभर में फेमस हो सके और इससे जुड़े कारीगरों को रोजगार के अवसर मिल सके। इस दौरान देश की टेक्सटाइल मिनिस्टर श्रीमति स्मृति इरानी ने जून में होने वाले इंवेट के बारे में जानकारी दी। 


इस खास आयोजन में भारत के प्रख्यात डीजाइनर सब्यसाची मुखर्जी,तरुण तहिलियानी,रितु कुमार,अनीता डोंगरे,रोहित बल,संजय गर्ग,मनीष मल्होत्रा,मनीष अरोड़ा,मसाबा गुप्ता,राजेश प्रताप सिंह,राहुल मिश्रा के अलावा और भी बहुत से नामी डिजाइनरो को शामिल किया जाएगा। इनमें से कुछ डीजाइनरों ने दिल्ली में हुए एवेंट में अपने डीजाइनर आउटफिट्स की एक झलक पेश की। 

PunjabKesari

सब्यसाची मुखर्जी की डिजाइनर आउटफिट्स

PunjabKesari

मसाबा गुप्ता की डिजाइनर कलैक्शन

PunjabKesari

अनुराधा पेगु की असम मुगा और एरी सिल्क कलैक्शन

PunjabKesari

रितु कुमार कच्छी कढ़ाई कलैक्शन

PunjabKesari

मनीष मल्होत्रा की चिकनकारी कलैक्शन

PunjabKesari

तरुण ताहिलियानी की डिजाइनर ड्रैस 

PunjabKesari

संजय गर्ग की डिजाइनर बनारसी सिल्क ड्रैस

PunjabKesari

मधु जैन की डिजाइनर आउटफिट

PunjabKesari
सामंतचौहान की डिजाइनर Tussar Silk ड्रैस