18 APRTHURSDAY2024 7:14:53 PM
Nari

बार-बार हो रहा है गर्भपात तो एक बार जरूर अपनाएं यह नुस्खा

  • Updated: 13 Dec, 2017 02:29 PM
बार-बार हो रहा है गर्भपात तो एक बार जरूर अपनाएं यह नुस्खा

घर में छोटा बच्चा हो तो परिवार के हर सदस्य का मन लगा रहता है। शादी के बाद पति-पत्नी की भी यही ख्वाहिश होती है कि उन्हे मां-बाप बनने का सुख मिले लेकिन कुछ पार्टनर गर्भ न ठहरने या बार-बार गर्भपात होने से निराश हो जाते हैं। जिससे कई बार तो वह मां-बाप बनने की इच्छा भी छोड़ देते हैं। बच्चे को जन्म देना एक कुदरती प्रक्रिया है लेकिन कुछ परेशानियां आने से मुश्किलें बढ़ जाती हैं। गर्भपात जैसी परेशानी आने पर सही समय पर डॉक्टरी जांच करवा कर इसके पीछे की वजह जानना बहुत जरूरी है ताकि कमियों को पूरा करके आप अपनी जिंदगी में खुशियां ला सकें। आप घर पर भी एक नुस्खा अपना कर भी गर्भपात की परेशानी से छुटकारा पा सकते हैं। 


गर्भपात से राहत पाने के लिए इस तरीके से करें जौ का इस्तेमाल 
जौ में लेक्टिक एसिड, सैलिसिलिक एसिड ओर फास्फोरिक एसिड, पोटेशियम कैल्शियम जैसे बहुत जरूरी तत्व मौजूद होते हैं। जिसके नियमित सेवन से शरीर में पोषक तत्वों की कमी को पूरा किया जा सकता है। इसका सेवन करने से बार-बार होने वाले गर्भपात से भी राहत पाई जा सकती है। 
PunjabKesari

इस्तेमाल का तरीका
12 ग्राम जौ, 10 ग्राम काले तिल और 12 ग्राम मिश्री को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर चाटने से बार-बार गर्भपात रूक जाता है। इसका दूसरा तरीका जौ के आटे को ड्रायफ्रूट्स में मिलाकर इसके लड्डू बना कर भी खा सकते है ।
 

फैशन हो या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Related News