20 APRSATURDAY2024 8:53:27 AM
Nari

टॉयलेट चमकाने के लिए अपनाएं ये आसान से टिप्स

  • Updated: 15 Jan, 2018 04:25 PM
टॉयलेट चमकाने के लिए अपनाएं ये आसान से टिप्स

टॉयलेट घर की ऐसी जगह है, जिसे जितना हो सके, उतना साफ रखना चाहिए। अगर घर का टॉयलेट ही साफ नो हो इसका प्रभाव हमारी जीवनशैली के साथ-साथ हमारे स्वास्थ्य पर भी पड़ता है। टॉयलेट को साफ करने के लिए हम कई डिर्जेंट और क्लींनर का इस्तेमाल करते है और घंटों उसे चमकाने में लगा देते है लेकिन अगर फिर भी टॉयलेट साफ न दिखे तो सारी मेहनत बेकार चली जाती है। अगर आप भी घंटों से अपने बाथरूम को चमकाने में लगे रहते है तो आज हम तरीके बताएंगे, जिनकी मदद से आप अपने बाथरूम को आसानी से चमका सकते हैं।
 

1. कीटाणुनाशक छिड़कें

PunjabKesari
टॉयलेट के किनारों पर कीटाणुनाशक छिड़कें, फिर इसे ऐसे ही थोड़ी दे रहने दें। इसके बाद वाइप तो चमकाएं। चमक आने पर उसपर सूखा कपड़ा मार दें। 

2. टॉयलेट रिम करें साफ
टॉयलेट रिम पर भी कीटाणुनाशक छिड़क दें क्योंकि इस पर भी गंदगी और बैक्टीरिया लगे रहते हैं। साफ करने के लिए अच्छे ब्रश का इस्तेमाल करें, जिससे टॉयलेट रिम अच्छे से साफ हो जाए। 

3.सफेद सिरके का इस्तेमाल

PunjabKesari
सफेद सिरके के साथ टॉयलेट की सफाई करने से वह फ्रैश भी रहता है। इसके अलावा सिरका आपके सेनेटरी में जमे हार्ड-वाटर को भी निकाल देगा।

4. बाथरूम में खुशबू
अगर आप बाथरूम में अच्छी खुशबू बनाए रखना चाहते है तो सिरके में सीट्रोनला या नीलगिरी का तेल मिला लें। इससे बाथरूम में खुशबू बनी रहेगी। 

5. ब्रश को ऐसे रखें
टॉयलेट साफ करने के बाद ब्रश को पूरी रात के लिए कीटाणुनाशक या ब्लीच में डुबोकर रखें। इससे ब्रश में मौजूद सारी गंदगी और कीटाणु गायब हो जाएंगे। 
 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News