23 APRTUESDAY2024 5:34:15 PM
Nari

पार्टनर के साथ न करें ऐसे मजाक, पड़ सकती है रिश्ते में खट्टास

  • Updated: 01 Nov, 2017 12:49 PM
पार्टनर के साथ न करें ऐसे मजाक, पड़ सकती है रिश्ते में खट्टास

पति पत्नी में अनबन के उपाय : पति-पत्नी दोनों का रिश्ता जितना गहरा होता है उतना ही नाजुक भी। कई बार दोनों को एक-दूसरे की कुछ बातों पसंद नहीं होती। जिस कारण धीरे-धीरे रिश्ते में दूरियां बढ़नी शुरू हो जाती है और आपसी तकरार बढ़ते जाते हैं। रिश्ते की इस नाजुक डोर को प्यार और आपसी समझ के साथ उम्र भर के लिए पक्का किया जा सकता है। कुछ छोटी-छोटी बातों को समझें और पति-पत्नी एक-दूसरे की भावनाओं की कद्र करें। इससे आपकी रिश्ता दूसरों के लिए भी मिसाल बन जाएगा। 

 

दूसरों से शेयर करना पर्सनल बातें
शादीशुदा जिंदगी में एक दूसरे को कमियों को दूसरों के सामने खोलने की बजाय प्यार से भी बदलाव लाया जा सकता है। कुछ कपल मजार में दोस्तों या रिश्तेदारों के सामने पार्टनर की कमियों का मजाक बना देते हैं। जैसे मेरी बीवी को खाना बनाना नहीं आता, पति को नहीं है किसी बात की समझ, देर तक बाथरूम में समय बिताना आदि। छोटी-छोटी बातें हैं। जिसका जिक्र किसी के सामने करने से रिश्ते में खटास आनी शुरू हो जाती है। 

 

बोलने का अंदाज
हर किसी की भाषा और बोलने के अंदाज में फर्क होता है, अगर आपके और पार्टनर की बोली में सामानताएं नहीं है तो आप दोनों आपस में बैठकर भी कमियों को दूर कर सकते हैं। किसी तीसरे के सामने उनकी हर बात का मजाक उड़ाना पार्टनर के दिल को ठेस पहुंचा सकता है। 

 

ऊंची आवाज में बात करना
कुछ पार्टनर दोस्तों और रिश्तेदारों के बीच अपनी पत्नी से ऊंची आवाज में बात करते हैं। जिससे मेहमानों के सामने उनके प्यार और इज्जत की पूरी तरह से धज्जियां उड जाती हैं। अकेले मे आपस में चाहे जैसे भी बात करें लेकिन किसी के सामने एक-दूसरे के साथ इज्जत से पेश आएं। 



फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Related News