20 APRSATURDAY2024 1:53:14 AM
Nari

'पार्टनर' के साथ Bed 'शेयर' करते वक्त रखें इन बातों का खास ध्यान

  • Updated: 29 May, 2017 04:50 PM
'पार्टनर' के साथ Bed 'शेयर' करते वक्त रखें इन बातों का खास ध्यान

पंजाब केसरी (रिलेशनशिप) : शादी से पहले सभी लड़कियां घर में अपनी मर्जी से रहती हैं और किसी की परवाह नहीं करती लेकिन शादी के बाद उन्हें हर चीज के लिए समझौता करना पड़ता है खासकर बेड के मामले में। उन्हें अपने पार्टनर के साथ बेड शेयर करना पड़ता है। ऐसे में उन्हें सोने से संबंधित हर बुरी आदत को छोड़ना जरूरी हो जाता है क्योंकि उनकी इन अादतों की वजह से पार्टनर को परेशानी हो सकती है। आइए जानिए शादी के बाद महिलाओं को किन बातों का ख्याल रखना चाहिए।

1. खर्राटों की समस्या
PunjabKesari
मर्दों की तरह कई महिलाओं को भी रात को सोते वक्त खर्राटे लेने की आदत होती है लेकिन उनकी इस आदत की वजह से साथ में सोए पार्टनर को परेशानी हो सकती है। 

2. कम्बल खींचना
कई महिलाओं को आदत होती है कि रात को सोते समय चादर या कम्बल को खींचती रहती हैं लेकिन जब ऐसा ही आप अपने पार्टनर के साथ करेंगी तो काफी परेशानी होगी। ऐसे में पहले से ही अपने लिए अलग ब्लैंकेट लें।

3. बेडशीट साफ करें
PunjabKesari
बेडशीट को हर रोज साफ-सुथरा बिछाएं। हो सकता है कि आपको गंदी चादर की वजह से कोई परेशानी न हो लेकिन पार्टनर को इस वजह से दिक्कत हो सकती है क्योंकि धूल और गंदगी की वजह से चादर बदबूदार हो जाती है।

4. लैपटॉप का इस्तेमाल
काम के लिए लैपटॉप और फोन का इस्तेमाल तो हर कोई करता है लेकिन बेडरूम में सिर्फ अपने पार्टनर को समय दें और लैपटॉप का इस्तेमाल करने से बचें।

5. जगह के लिए लड़ाई
रात को सोते समय कई बार पार्टनर अपनी जगह से खिसक कर आपके पास आ जाता है और आप मुश्किल से बेड से गिरने से बचती हैं लेकिन इस बात पर पति को उठाकर उसकी नींद खराब न करें। पति को प्यार से आलिंगन दें और अपने लिए स्पेस बनाएं।
 

Related News