23 APRTUESDAY2024 2:48:58 PM
Nari

स्वीडन में घूमने का है प्लान तो देखना न भूलें ये खूबसूरत जगहें

  • Updated: 19 May, 2018 11:29 AM
स्वीडन में घूमने का है प्लान तो देखना न भूलें ये खूबसूरत जगहें

वैसे तो दुनियाभर में घूमने-फिरने के लिए बहुत-सी जगहें लेकिन आज हम आपको पूरी विश्व में अपनी खूबसूरती के लिए मशूहर स्वीडन के बारे में बताने जा रहे हैं। इस शहर के खूबसूरत और अद्भुत नजारे देखने के लिए टूरिस्ट दूर-दूर से आते हैं। अगर आप विदेश घूमने की शौकीन हैं तो यह शहर आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट है। यहां आपको घूमने के लिए एक से बढ़कर एक जगहें मिल जाएगी। आइए जानते हैं किन खास वजहों से दुनिया भर यहां लोग खींचे चले आते हैं।
 

नॉर्थन लाइट्स
फोटोग्राफी के शौकिन लोगों के लिए यह बिल्कुल सही जगहें है। आप यहां की नौर्थन लाइट्स में फोटोग्राफी का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा भी आपको यहां फोटोग्राफी के लिए बहुत-सी जगह मिल जाएगी।

PunjabKesari
PunjabKesari

हवाई सफर
गर्मी हो या सर्दी, स्वीडन का हवाई सफर आप बेहद सस्ते में कर सकते हैं। कम बजट में भी आप इस शहर में घूमने का भरपूर मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

अबिस्को नेशनल पार्क
स्वीडन के अबिस्को नेशनल पार्क की खूबसूरती देखकर तो हर कोई हैरान रह जाता है। यहां की फेमस झील को देखने के लिए तो लाखों टूरिस्ट की भीड़ लग जाती है। सर्दियों में बर्फ जमने के कारण इस झील की खूबसूरतू और भी बढ़ जाती है।

PunjabKesari
PunjabKesari

फैमिली ट्रिप के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन
अपनी फैमिली में समर ट्रिप के लिए आप यहां जा सकते हैं। आप अपने पूरे परिवार के साथ स्वीडन में एम्यूजमेंट पार्क, रोमांचक राइड और मध्य गोतेबर्ग में लिजबर्ग का मजा ले सकते हैं। इसके अलावा यहां उत्तरी यूरोप में घूमने के लिए एम्यूलृमेंट पार्क भी है, जोकि स्वीडन के सबसे बड़े आकर्षणों में से एक माना जाता है।

PunjabKesari

ओरेसुंद ब्रिज (Øresund)
स्वीडन शहर को डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन से जोड़ने वाला यह ब्रिज भी लोगों के आकर्षण का केंद्र बन चुका है। इसकी सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये पुल नीचे से सुरंग और ऊपर से ब्रिज है। यहां से आप खूबसूरत सनराइज का मजा ले सकते हैं।

PunjabKesari

स्वीडन के चिरुना में घूमने का मजा
चिरुना बेहद खूबसूरत जगह है, जहां घूमने लायक एक से बढकर एक प्लेस है। अगर आप यूरोप घूमने जा रहे है तो इस जगह को देखना बिल्कुल न भूले। यहां आपको कई चर्च, हॉल ट्रैवल टिप, आइस होटल अन्य आदि में घूमना का मौका मिलेगा।

PunjabKesari

नमक और देहली होटल, स्वीडन
अगर आप फ्लोटिंग रेस्टोंरेट में खाना खाने का मजा लेना चाहते है तो स्वीडन के नमक और देहली होटल में जाना न भूलें। लगभग 23 कमरों वाला स्वीडन का यह रेसटोरेंट सी-फूड्स परोसने वाला दुनिया का सबसे मशहूर रेस्तरां में से एक माना जाता है। झील में बने इस होटल और रेस्तरां का लोकेशन काफी मस्त लगता है।

PunjabKesari

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News