25 APRTHURSDAY2024 5:01:59 PM
Nari

सन टैनिंग से मिलेगी राहत, लगाएं ये Sunscreen Mask

  • Updated: 04 Jun, 2017 06:23 PM
सन टैनिंग से मिलेगी राहत, लगाएं ये Sunscreen Mask

पंजाब केसरी (ब्यूटी): एक तो तपती गर्मी, दूसरी सूरत की तेज किरणें, चेहरे पर गहरा असर डालती है। इससे चेहरे का ग्लो गायब हो जाता है और सन टैनिंग का असर धीरे-धीरे दिकाई देने लगता है। लड़कियां अपने चेहरे को टैनिंग से बचाने के लिए मार्कीट से मिलने वाली तरह-तरह की सनस्क्रीन क्रीम तो लगा लेती है लेकिन इनके कई साइड-इफैक्ट्स भी होते है। इन सनस्क्रीन में कई तरह के कैमिकल्स मौजूद होते है, जो किसी-किसी के चेहरे पर ही सूट करते है। ऐसे में सबसे अच्छा विकल्प है कि घर पर सनस्क्रीन बनाएं। इससे चेहरे के पोर्स को ठंडक मिलेगी और सन टैनिंग की समस्या दूर होगी। 

1. मैंगो फेस मास्क

PunjabKesari

आम के छिलके को निकाल कर उसका गुद्दा निकाल लें। फिर उसमें थोड़ी मात्रा में दूध और 1 चम्मच कोल्ड क्रीम मिलाकर पेस्ट बनाएं। अब इसे पेक को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। इससे चेहरा तरोताजा और सन टैनिंग से बचा रहेगा। 

2. खीरे से बना फेस मास्क

PunjabKesari

खीरा चेहरे को ठंडक पहुंचाने का काम करता है। सबसे पहले खीरे को अच्छे से घिस लें और इसमें थोड़ा सा ठंडा पानी मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इससे धूप में झुलसी त्वचा ठीक होगी और चेहरे की रंगत निखरेगी। 

3. मुल्‍तानी मिट्टी फेस मास्क

PunjabKesari
मुल्‍तानी मिट्टी और गुलाबजल वॉटर को मिलाकर चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरे पर ग्लो तो आएगा ही और साथ-साथ टैनिंग से राहत भी मिलेगी। 

4. एलोवेरा फेस मास्क

एलोवेरा चेहरे को नरिश करता हैं। एलोवेरा के जेल में 5 बूंदें गुलाबजल की मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाएं। इससे चेहरा फ्रेश दिखेगा और टैनिंग दूर होगी। 

5. दही फेस मास्क 

तपली गर्मी के चलते चेहरे पर जलन सी होने लगती है। ऐसे में दही को अपने चेहरे पर लगाएं।  इससे चेहरे पर ग्लो भी आएगा। 
 

Related News