18 APRTHURSDAY2024 3:50:00 AM
Nari

समर फेस पैक, जरूर करें ट्राई

  • Updated: 07 Apr, 2017 05:38 PM
समर फेस पैक, जरूर करें ट्राई

पंजाब केसरी (ब्यूटी): गर्मी का मौसम आ गया है और इन दिनों में त्वचा की देखरेख करना बहुत जरूरी है क्योंकि गर्मी के दिनों में तपती धूप त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाती है। ऐसे में कई लड़कियां बहुत से ब्यूटी टिप्स या फिर सनस्क्रीन का भी इस्तेमाल करती हैं जो उनकी स्किन को ज्यादा कुछ फायदा नहीं पहुंचाते। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे फेस पैक लेकर आए हैं, जिन्हें अपनाकर आप गर्मीयों के दिनों में भी अपनी स्किन का पूरा ख्याल रख सकती हैं। साथ ही ग्लोइंग और चमकदार स्किन भी पा सकती हैं।

 

1. मैंगो फेस पैक

सबसे पहले आम को छील कर उस के पल्प निकाल लें। फिर इसमें 1 छोटा चम्मच चंदन पाऊडर, 1 छोटा चम्मच दही, 1/2 छोटा चम्मच शहद और चुटकी भर हलदी मिला लें। मिश्रण को अच्छी तरह मिक्स करके फेस पैक तैयार कर लें। अब इस फेस पैक को चेहरे पर लगाएं और सूख जाने पर चेहरे को धो लें। 

2. पुदीना फेस पैक

पुदीना फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले 1 बड़ा चम्मच पुदीना लें। फिर इसकी पत्तियों को पीस लें। पीसने के बाद इसमें  को पीस 2 छोटे चम्मच गुलाबजल मिलाएं और फिर चेहरे पर लगाएं। सूख जाने पर ठंडे पानी से धो लें।

3. चंदन फेस पैक

एक कटोरी में 1 बड़ा चम्मच चंदन पाऊडर और थोड़ा सा गुलाबजल डालें। अब इसे अच्छे से मिलाकर पैक तैयार कर लें। फिर इस पैक को चेहरे पर लगाएं और सूख जाने के बाद चेहरा धो लें।

4. नीबू फेस पैक

सबसे पहले एक नींबू को निचौड़ कर उसका रस निकाल लें। फिर इस रस में थोड़ा सा शहद मिलाएं। अब रुई की मदद से इसे अपने चेहरे पर लगाएं और 20 मिनट बाद चेहरे को धो लें।

Related News