19 APRFRIDAY2024 8:13:29 AM
Nari

Living room को ऐसे बनाएं खास

  • Updated: 26 Apr, 2017 05:32 PM
Living room को ऐसे बनाएं खास

पंजाब केसरी(इंटीरियर डैकोरेशन) घर में लिविंग रूम को सबसे खास हिस्सा माना जाता है। इस जगह पर बैठ कर सारा परिवार एक साथ समय बिता सकता है ।भाग दौड भरी लाइफ से कुछ समय निकाल कर अपनों के बीच सुकून के कुछ पल यही बिताएं जा सकते हैं। लिविंग रूम को अगर अच्छे से मेटेन करके रखा जाए तो माहौल और भी अच्छा बन सकता है। आप भी अपने लिविंग रूम को कुछ खास बनाना चाहते हैं तो जरूर अपनाएं ये टिप्स


1. रोशनी का करें इंतजाम

PunjabKesari

लिविंग रूम में नैचुरल लाइट कम आती है, जिससे यहां अंधेरा लगता रहता है। इस कमी को पूरा करने के लिए पर्याप्त लाइटिंग की जरूरत है। आप डीजाइनर लैंप के साथ भी इस रूम को सजा सकते हैं। इससे रोशनी भी बढ़ जाएगी और डैकोरेशन भी हो जाएगी। 

2. दीवारें भी सजाएं

PunjabKesari

दीवारों का रंग घर के खुशनुमा माहौल पर पूरा असर डालता है। डार्क कलर के रंग कमरे की लुक को तो बदल देते हैं लेकिन थोडी देर बाद यह देखने में अच्छे नहीं लगते। दीवारों को आप लाइट और डार्क कंबीनेशन के साथ पेंट करवा सकते हैं। आप आर्ट वर्क भी करवा सकते हैं। इससे घर में नए पन का अहसास होगा। 

3. सामान समेंट कर रखें

PunjabKesari


लिविंग रूम अगर गंदा होगा तो वहां समय बिताने का भी मन नहीं करेगा। इधर-उधर बिखरे सामान को हमेशा समेट कर रखें। बच्चों के खिलौने,चाबिया,अखबारें,जूते और बाकी का छोटा-छोटा सामान इस्तेमाल करने के बाद जगह पर रख दें। 
 

4. कॉर्नर भी करें इस्तेमाल

PunjabKesari

लिविंग रूम अलग छोटा है को इसके हर एक कोने को अच्छे से इस्तेमाल करें। आप कोनों पर कुर्सियां लगा सकते हैं। 

Related News