24 APRWEDNESDAY2024 6:33:05 AM
Nari

कहीं आप भी तो नहीं कर बैठे गलत इंसान से प्यार

  • Updated: 24 Jul, 2017 01:46 PM
कहीं आप भी तो नहीं कर बैठे गलत इंसान से प्यार

हर कोई चाहता है कि उसकी दुनिया में कोई ऐसा हमसफर आए जिसे पाकर वो खुशनसीब महसूस करें। अपनी इसी तलाश के चलते आप गलत व्यक्ति के साथ अपनी खुशियां ढूंढने निकल पड़ते है। धीरे-धीरे हर छोटी-बड़ी बात पर झगड़े होने लगते है। ऐसे में आप रिश्ते को बचाने के लिए आप पार्टनर की गलतियों को नजरंदाज भी कर देते है लेकिन ऐसा करने पर वो और भी ज्यादा गलतियां करने लगते है। ऐसा स्थिति में वक्त रहते सम्भल जाने में ही समझदारी होती है।

1. आपकी बातों का महत्व

PunjabKesari
अगर आप पार्टनर के साथ कहीं घूमना चाहते है और वो काम होने की वजह से मना कर देते है। आपके बार-बार मनाने पर भी वो नहीं मानते तो इसका मतलब है आप उनके लिए कोई खास माइने नहीं रखते, उनको सिर्फ अपनी खुशी जरुरी है। ऐसे में उनके साथ अपने रिश्ते को लेकर आपको और भी ज्यादा सोचना चाहिए।

2. झगड़े करना 
लड़ाई झगड़े तो हर रिश्ते में होते ही रहते है लेकिन कई बार पार्टनर छोटी-छोटी बात का भी पहाड़ बना लेते है। इसके अलावा वह बात-बात पर लड़ाई करने के बहाने ढूंढने लगते है। पार्टनर के ऐसा करने पर आपको समझ जाना चाहिए कि वो आपकी इज़्जत नहीं करते।  

PunjabKesari

3. विश्वास करना 
रिश्ते में प्यार और विश्वास का होना बहुत जरुरी है लेकिन इस कदर भी अंधा बनना ठीक नहीं कि सामने वाला अपनी हद पार कर दें। उनकी गलतियों के बावजूद भी आप उसे माफ कर देते है पर इससे पार्टनर और भी ज्यादा गलती करने लगते है। उनकी गलतियों को माफ करने की बजाए आपको कोई सख्त कदम उठाना चाहिए।

4. मेसेज डिलिट करना

PunjabKesari
फोन पर घंटो तक आपसे दूर जाकर बात करना और कॉल डिटेल, मैसेज को डिलीट कर देना उनके धोखे का सबसे बड़ा सबूत है। इसके अलावा वो सोशल मीडिया पर भी कई सारे अकाउंट्स बनाकर आपको धोखा देते है। ऐसे पार्टनर के साथ रहना बेवकूफी होगी।

5. रोक-टोक
आपकी मरजी जाने बगैर पार्टनर अपनी मरज़ी आप पर थोप देते है। अगर किसी काम से आपको बाहर जाना हो तो भी जाने नहीं देते। अगर वो आपकी प्रॉब्लमस को भी नहीं समझते तो उनसे दूरी बना लेने में ही समझदारी है। 

6. बुराई करना
एक सच्चा पार्टनर कभी भी किसी के सामने आपकी बुराई नहीं करता बल्कि आपकी तारीफ करता है। जब आप अकेले हो तब वह आपकी गलतियों को सुधारता है। अगर पार्टनर सबके सामने आपकी बेईज़्जती करता है तो समझ लें की उसे आपसे प्यार नहीं है।

Related News