18 APRTHURSDAY2024 8:54:58 AM
Nari

दीपावली पर घर जगमगाने का कुछ नया अंदाज(pics)

  • Updated: 23 Oct, 2016 02:03 PM
दीपावली पर घर जगमगाने का कुछ नया अंदाज(pics)

त्योहारो का सीजन शुरू है और दीवाली अपनी दस्तक देने वाली ही है। ऐसे में हर कोई अपने घर को सजाने-सवारने पर लगा है। अगर आप भी कुछ ऐसा ही सोच रही है तो आज हम आपको दीवाली पर घर को सजाने के बारे में कुछ टिप्स बताएंगे, जिससे आप अपने घर को जगमगा सकते है। 

 

 

1. होममेड कैंडल्स

दिवाली को रोशनी का त्योहार माना जाता है। यदि आप अपने घर को कैंडल्स से सजाना चाहते हैं तो इन्हें मार्किट से खरीदने के बजाएं अपने घर पर ही बनाकर अपना खर्चा बचा सकते है। आप नमक के आटे, अंडे के छिलके आदि की सहायता से होममेड कैंडल्स बना सकती हैं।

2. एरोमेटिक कैंडल्स

एरोमेटिक कैंडल्स को आप मार्किट से खरीद सकती है। इनको जलाते ही कमरा मीठी -मीठी खुशबू से भर जाता है और घर सुंदर लगने लगता है। 

3. फ्लोटिंग कैंडल्स

फ्लोटिंग कैंडल्स बहुत ही अच्छा ऑप्शन है। आप अपने टेबल के सेंटर पर एक बड़े कटोरे में तैरती हुई कैंडल्स रखकर घर को चार चांद लगा सकते है। कैंडल्स को पानी में तैरने दें और कटोरे में गुलाब और कमल की पंखुड़ियां डालें। 

4. कांच के लालटेन

दिवाली के दिन हर घर में लालटेन लगाया जाता है। अगर आप इसको कुछ नया तरीका देना चाहते है तो कांच की बोतलों की अलग-अलग कलर से रंग करें और इसके अंदर कैंडल्स या एलईडी लाइट्स लगाएं। 

5. रंगोली

दिवाली की सजावट में रंगोली का जिक्र न हो, ऐसा हो ही नहीं सकता। आप रंगोली कोरंगों के अलावा फूलों की पंखुड़ियों, पत्तियों और दियों की सहायता से भी सजा से भी सजा सकते है।  
 

Related News