20 APRSATURDAY2024 5:28:27 AM
Nari

नींबू के एक टुकड़े से दूर होगी पैरों की छोटी-छोटी समस्याएं

  • Updated: 08 Nov, 2017 05:19 PM
नींबू के एक टुकड़े से दूर होगी पैरों की छोटी-छोटी समस्याएं

फटी एड़ियो का इलाज : सर्दियों में हर समय जुराबें डालकर कर रखने से पैरों में से बदबू आने लगती है। इससे एड़ियों के फटने के साथ स्किन इंफेक्शन का डर भी रहता है। इसके अलावा दिनभर बाहर चलने फिरने के कारण भी पैरों की त्वचा सख्त होकर फटने लग जाती है। ऐसे में नींबू के एक टुकड़े से आप पैरों की बदबू से लेकर फटी हुई एड़ियों की समस्या को भी दूर कर सकते है। आइए जानते है कि किस एक नींबू का टुकड़ा पैरों की इन प्रॉब्लम को दूर करता है।

 

इस तरह करें नींबू का इस्तेमाल


रात को सोने से पहले नींबू के एक बड़े टुकड़े को काट कर एड़ियों में रख कर जुराबें डाल लें और सुबह निकाल लें। इससे त्वचा मुलायम होने के साथ फटी एड़ियों की समस्या भी दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

दिन में किसी भी समय नींबू के एक टुकड़े को एड़ियों पर अच्छी तरह रगड़ लें। 2 घंटे बाद पैरों को गुनगुनें पानी में 10 मिनट तक डाल कर धो लें। इससे पैरों की बदबू भी दूर होगी और वो मुलायम हो जाएगी।

 

पानी में थोड़ा सा नमक डालकर उबालकर उसमें नींबू, ग्लिसरीन और रोजवॉटर मिलाए। इसमें 15-20 मिनट तक पैर डुबोने के बाद एड़ियों को रगड़ कर साफ कर लें। हफ्ते में तीन बार ऐसा करने से कुछ ही समय में आपकी फटी एड़ियों की समस्या दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

नींबू के उपर चीनी डालकर एड़ियों पर रब करें। नियमित रूप से ऐसा करने पर पैरों की डैड स्किन निकल जाएगी और एड़ियां सॉफ्ट हो जाएगी।

PunjabKesari

 

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP

Related News