25 APRTHURSDAY2024 11:22:35 PM
Nari

मोटे चेहरे को मेकअप से दें स्लिम लुक

  • Updated: 05 Sep, 2017 11:57 AM
मोटे चेहरे को मेकअप से दें स्लिम लुक

फेस मेकअप टिप्स : स्लिम चेहरा महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगा देता है लेकिन कुछ लड़कियों का फेस गोल और मोटा होता है जिससे पर्सनेलिटी खराब हो जाती है। वैसे तो चेहरे को स्लिम लुक देने के लिए कई सारी एक्सरसाइज होती हैं लेकिन इनसे जल्दी फर्क नहीं पड़ता। ऐसे में मेकअप के जरिए चेहरे को स्लिम किया जा सकता है। आइए जानिए ऐसे ही कुछ मेकअप टिप्स


1. डार्क फाउंडेशन
मेकअप में सबसे पहले फाउंडेशन का ही इस्तेमाल किया जाता है। जिन लड़कियों का चेहरा गोल और डबल चिन हो, उन्हें चेहरे के रंग से थोड़ी डार्क फांउडेशन खरीदनी चाहिए। चेहरे को स्लिम लुक देने के लिए माथे, गालों के ऊपरी हिस्से और चिन पर पहले हल्के रंग की फाउंडेशन लगाएं। इसके बाद चेहरे के साइड और जॉ लाइन पर डार्क फाउंडेशन लगाएं।
PunjabKesari

2. कॉन्ट्रिंग
फाउंडेशन लगाने के बाद चेहरे पर कॉन्ट्रिंग करें। यह चेहरे को स्लिम दिखाने का सबसे बेहतर मेकअप टिप है। इसके लिए एक अच्छे कॉन्ट्रिंग ब्रश, पाउडर और क्रीम की जरूरत होती है। 
PunjabKesari

3. हाइलाइटर
 गोल गालों को पतला लुक देने के लिए हाइलाइटर सबसे बैस्ट ऑप्शन है। इसे आइब्रो के बीच से शुरू करते हुए नीचे की ओर आएं। अब नाक, होंठ के ऊपर और ठोड़ी के नीचे लगाते हुए खत्म करें। उंगलियों की मदद से इसे अच्छी तरह चेहरे पर स्मज कर लें।
PunjabKesari

4. हेयर स्टाइल
एक बढ़िया हेयर स्टाइल से भी चेहरे को स्लिम लुक दिया जा सकता है। इसके लिए चेहरे के हिसाब से हेयर कट करवाएं या खुले बालों में कर्ल डालकर भी मोटे चेहरे को छिपाया जा सकता है।

5. आंखों का मेकअप
आंखों पर आई शैडो से मेकअप शुरू करें। अब आखों की बाहरी सतहों तक आईलाइनर लगाएं और फिर मस्कारा लगा कर आंखों को परफैक्ट लुक दें। इससे आंखें लंबी और तीखी लगेंगी जिससे चेहरा भी स्लिम दिखाई देगा।
 

 

Related News