23 APRTUESDAY2024 6:11:55 AM
Nari

नेल पेंट लगाती है तो आपको जरूर पता होने चाहिए ये Tricks

  • Updated: 27 Apr, 2018 03:19 PM
नेल पेंट लगाती है तो आपको जरूर पता होने चाहिए ये Tricks

Nail Hacks : लड़कियों को अपने ब्यूटी प्रॉडक्ट्स की काफी चिंता होती है। अगर किसी फंक्शन में जाना हो तो कुछ दिनों पहले ही मेकअप प्रॉडक्ट्स खरीद लाती है, ताकि उस दिन किसी तरह की कोई टेंशन न हो। परन्तु कई बार इतनी तैयारियां करने के बावजूद भी कोई न कोई कमी रह ही जाती है। आइलाइनर हो या लिपस्टिक को लेकर दिक्कत आती है तो  ब्यूटी से जुड़ी कई ट्रिक्स अपनाते है। अगर आप भी तैयार होते समय अपना समय बचाना चाहती है तो आज हम आपको छोटे-छोटे ब्यूटी हैक्स बताएंगे, जो आपकी रूटीन लाइफ में जरूर काम आएगे। 

 


1. जाम हुई नेल पॉलिश

PunjabKesari
अगर आपने किसी फंक्शन में जाना हो और नेल पॉलिश जाम हो जाती है। ऐसे में रूई की मदद से नेलपॉलिश के किनारों पर बोतल के टॉप पर वैसलीन लगाएं। इससे नेल पॉलिश जाम नहीं होगी और आसानी से खुल जाएगी। 


2. नेल पॉलिश कैप 

PunjabKesari
नेल पॉलिश की कैप जाम हो गई हो जाए तो एक ग्लास में गर्म पानी ले। फिर नेल पॉलिश को कैप समेत उस पानी में रखें। ध्यान रखें कि नेल पॉलिश पानी में ना डूबे। कुछ मिनट बाद इसे पानी से निकाल लें। फिर कैप को खोले। 


3. टेप से नेल आर्ट

PunjabKesari
अगर आप किसी फंक्शन में जाने के लिए नेल आर्ट करना चाहती है और आपके पास समय भी कम है तो अपनी पसंद का कोई भी कलर लगाए। फिर ट्रांसपेरेंट नेल पेंट का टॉप कोट लगाए। पूरी तरह सूखने के बाद टेप को नाखूनो पर चिपकाएं और अपनी पसंद का कोई भी नेल आर्ट करें। 


4. नेल पॉलिश फैलने से रोंके
अगर नेल पॉलिश लगाते समय नाखूनों पर इधर-उधर फैल जाती है तो नाखून के चारों तरफ के आस-पास की स्किन पर वैसलीन की एक पतली लेयर लगाए। फिर अपनी पसंद की कोई भी नेल पॉलिश लगाए। 


5. एयर बबल्स नेल पॉलिश 
अगर नेल पॉलिश में एयर बबल्स नहीं बनने देना चाहती तो उसे हिलाने के बजाए हथेलियों में लेकर आगे-पीछे घूमाएं। इससे नेल पॉलिश में एयर बबल्स नहीं बनेंगे। 


6. नाखूनों को टूटने से बचाए
नाखून बार-बार टूट जाते हैं तो हमेशा नेल पॉलिश के बेस कोट की दो कोट्स लगाएं। पहला कोट नाखूनों के ऊपरी हिस्से और किनारों पर लगाए। दूसरा कोट पूरे नाखून पर लगाए। 

 

7. जिद्दी नेल पॉलिश हटाए

PunjabKesari
अगर नेल पॉलिश जल्दी से हटने का नाम नहीं लेती है तो रूई में नेल रिमूवर नाखूनों को अच्छी तरह कवर करे। अब फॉयल से रूई को पूरी तरह ढककर दबाए। फिर कुछ मिनट बाद हाट लें। इससे नेल पॉलिश आसानी से उतर जाएगी। 


8. नाखूनों का ऑयल 
अगर नाखूनों में ऑयलनेस या गंदगी ज्यादा है तो नेल पेंट लगाने से पहले सिरके वाले पानी में डुबोकर रखें। इससे नेल पेंट लगाने में आसानी होगी और लंबे समय तक टिकी रहेगी। 

Related News