25 APRTHURSDAY2024 8:28:25 AM
Nari

अालिया की तरह पाना चाहते हैं स्लिम फेस ताे करें ये 7 एक्सरसाइज

  • Updated: 31 Aug, 2017 05:26 PM
अालिया की तरह पाना चाहते हैं स्लिम फेस ताे करें ये 7 एक्सरसाइज

चेहरा आपकी पर्सनैलिटी के लिए बहुत अहमियत रखता है। लड़कियाें काे खासताैर पर इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि उनके गाल बेहद माेटे न दिखे, क्याेंकि जरूरत से ज्यादा माेटा चेहरा और लटके हुए गाल अापकी पर्सनेलटी काे खराब कर सकते हैं। अाज हम आपको एेसी ही कुछ एक्सरसाइज़ के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप अपने चेहरे की फैट काे जल्दी कम कर सकते हैं।

कैसे करें चेहरे काे पतलाः-

- Jaw movements
अाप सीधे बैठकर अपने निचले जबड़े काे जितना हाे सके नीचे की तरफ ले जाने की काेशिश करें। इसके बाद निचले जबड़े काे बाहर की तरफ निकाले, ताकि अापके गालाें पर प्रैशर पड़े। इस प्रक्रिया काे करीब 10 सैकेंड्स तक करें। 
PunjabKesari
- Smile
स्माइल भी अापके चेहरे के लिए एक बहुत अच्छी एक्सरसाइज है। इसके लिए बस अापकाे हाेठाें काे बंद रखते हुए पूरी स्माइल करनी है। 10 सैकेंड के लिए चेहरे काे इसी पाेजिशन में रखें।
PunjabKesari
- Xs and Os
यह चेहरे की फैट काे खत्म करने के लिए सबसे बढ़िया एक्सरसाइज है। इसके लिए अापकाे लैटर X और O काे बाेलते हुए चेहरे का पाेश्चर बनाना है।
PunjabKesari
- Tongue movement
जीभ काे बाहर निकालकर स्ट्रैच करना और ठाेडी काे छूने की काेशिश करना भी चेहरे के लिए अच्छी एक्सरसाइज है। इस पाेज काे 10 सैकेंड के लिए रखें और मसल्स में खिंचाव महसूस करें। 
PunjabKesari
- Cheek lifts
चेहरे काे सामान्य पाेजिशन में रखें और हाेठाें की पाेजिशन काे बदले बिना गालाें काे ऊपर की तरफ खीचें। इसे करने के बाद हाेठाें काे बंद रखते हुए फुल स्माइल की पाेजिशन में ले अाएं और गालाें काे नीचे की तरफ पुश करें। बेहतर परिणाम के लिए इस एक्सरसाइज काे 10 बार करें।
PunjabKesari
- Fishy (Pout) face
चेहरे के सारे हिस्साें पर एक-एक करके काम करने के बाद अाप फिशी चेहरा यानि पाउट बनाएं। इस प्रक्रिया के दाैरान अपने हाेंठाे काे स्माइल की पाेजिशन में ले जाने की काेशिश करें। अाप 10 मिनट तक इस पाेजिशन में रहें। यह एक्सरसाइज अापके चेहरे के साथ-साथ जबड़ाें के लिए भी फायदेमंद है।
PunjabKesari
- Puffy face
चेहरे काे इस तरह फुलाएं जैसे उसमें हवा भरी हाे। फिर उसे दाएं-बाएं घुमाने की काेशिश करें। यह भी चेहरे के लिए एक बेहतर एक्सरसाइज है।
PunjabKesari

Related News