Twitter
You are hereNari

सैल्फी लेते हुए बनाती है पाउट, चेहरे को होगा यह नुकसान!

1 of 4Nextसैल्फी लेते हुए बनाती है पाउट, चेहरे को होगा यह नुकसान!
Views:- Thursday, January 12, 2017-12:02 PM

ब्यूटीः सैल्फी लेने का क्रेज लोगों में दिनों दिन बढ़ रहा है। आजकल बच्चे से लेकर बड़े सभी सैल्फी लेते नजर आते हैं। यहीं नहीं, उम्रदराज लोग भी मंदिर या किसी फंक्शन में सैल्फी लेते दिखाई देते हैं। कई लोगों को अपनी सैल्फी में अपना लुक को देखकर विश्वास नहीं होता कि असल में वो ही है या कोई और। अगर आपको भी सैल्फी लेने का शौक है तो इस आदत को जल्द बदल दें। 

हाल में हुए एक शोध में पाया गया है कि सैल्फी लेने से कई त्वचा संबंधित बीमारियां हो सकती हैं। दरअसल, स्मार्टफोन से निकलने वाली रेडिएशन और लाइट से चेहरे पर झुर्रियां हो सकती है। इससे आप उम्र से पहले ही बुढ़ी दिखने लगेगी। स्किन डॉक्टरों के मुताबिक सेल्फी लेेते वक्त हम जिस हाथ से अपना स्मार्टफोन पकड़ते हैं और फेस के जिस तरफ से ज्यादा सेल्फी लेते हैं चेहरे का वह हिस्सा जल्दी बेकार होने लगता है। इसके अलावा फोन की स्क्रीन से आने वाली ब्लू लाइट त्वचा को बहुत नुकसान पहुंचाती है। 

शोध में यह भी पाया गया है कि कई लोगों का खानपान अच्छा होता है लेकिन फिर भी उनके चेहरे पर ग्लो नहीं होता। इसके पीछे का कारण सैल्फी भी हो सकता है।  सैल्फी लेना हमारी सेहत और चेहरे दोनों के लिए बहुत हानिकारक है।