19 APRFRIDAY2024 10:14:50 PM
Nari

स्किन की हर प्रॉब्लम का सल्यूशन है सिर्फ एक चीज

  • Updated: 01 May, 2018 05:28 PM
स्किन की हर प्रॉब्लम का सल्यूशन है सिर्फ एक चीज

सलिसीक्लिक एसिड : चेहरे पर होेने वाले मुंहासे,झुर्रिया,ड्राईनेस,ऑयली स्किन आदि को लेकर बहुत सी लड़कियां परेशान रहती हैं। गर्मी के मौसम में तो स्किन से जुड़ी समस्याएं ज्यादा बढ़ जाती हैं। जिनसे छुटकारा पाने के लिए मेहनत भी ज्यादा करनी पड़ती है। कैमिक्ल युक्त इन प्रॉडक्ट से सिर्फ एक ही परेशानी दूर की जाती है लेकिन अगर स्किन सेंसिसिटिव हो तो कई बार इंफैक्शन होने का भी डर रहता है। इसलिए आज हम एक ऐसी चीज के बारे में आपको बता रहे हैं, जिसके इस्तेमाल से आपके स्किन से जुड़ी एक नहीं बल्कि बहुत सी समस्याएं से राहत मिलेगी। 


स्किन पर इस्तेमाल करने के लिए यह एक पदार्थ है सैलिसिलिक एसिड। बहुत से ब्यूटी प्रॉडक्ट में सैलिसिलिक एसिड पाया जाता है। आप कोई भी ब्यूटी प्रॉडक्ट खरीद रहे हैं तो इस बात की जांच कर लें कि इसमें सैलिसिलिक एसिड की मात्रा 0.5 से 2 प्रतिशत के बीच ही होनी चाहिए। जिससे आपकी स्किन को बहुत फायदा मिलेगा। 


1. मुंहासे हटाने में मददगार
चेहरे के पोर्स में जमा गंदगी मुंहासों का कारण बनती है। इनसे छुटकारा पाने के लिए स्किन को साफ रखना बहुत जरूरी है। यह त्वचा में जाकर गंदगी को अच्छी तरह से साफ करता है और बार-बार होनेे वाले मुंहासों से छुटकारा दिलाता है। एंटी एक्ने क्रीम खरीद रहे हैं तो इसमें सैलिसिलिक एसिड की मात्रा में जानकारी जरूर लें ले। 


2. झुर्रियां रोकने में सहायक
बढ़ती उम्र का असर चेहरे पर साफ दिखाई देता है। जिससे नेचुरल ग्लो गायब होने लगता है। आप भी झुर्रियों से परेशान हैं तो सैलिसिलिक एसिड युक्त फेसवॉश का रोजाना इस्तेमाल करें। फायदा मिलेगा। 
 

3. डेड स्किन से छुटकारा 
सैलिसिलिक एसिड युक्त स्किन को प्रोटेक्ट करने का भी काम करता है। इससे डेड स्किन आसानी से निकल जाती है और नेचुरल ग्लो भी आता है। 
 

4. ऑयली त्वचा के लिए बैस्ट
गर्मी में चेहरे पर जमा ऑयली स्किन को डल बना देता है। सैलिसिलिक एसिड त्वचा में जाकर अतिरिक्त ऑयल प्रोडक्शन को कंट्रोल करने में मददगार है। 

 


 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News