Twitter
You are hereNari

तस्वीराें में देखें, राजकुमारी अद्रिजा और राजकुमार अरकेश की Royal Wedding

तस्वीराें में देखें, राजकुमारी अद्रिजा और राजकुमार अरकेश की Royal Wedding
Views:- Wednesday, December 6, 2017-1:33 PM

विंटर सीजन काे खासताैर पर शादियाें का सीजन माना जाता है, क्याेंकि भारत में ज्यादातर शादियां इसी समय पर हाेती हैं। शादी काे भारत में बेहद मत्तवपूर्ण माना जाता है, क्याेंकि इस दाैरान हमें अलग-अलग राज्याें के कल्चर देखने काे मिलते है। लेकिन अगर बात किसी रॉयल वेडिंग की हाे रही हाे, ताे यह अपने अाप में ही बेहद खास हाे जाती है। 
PunjabKesari
हम बात कर रहे हैं मंडा की राजकुमारी अद्रिजा मंजारी सिंह और पटनागढ़(अाेडिशा) के राजकुमार अरकेश नारायण सिंह की, जिनकी शादी की गवाह भारत की राजधानी दिल्ली बनी हैं। दाेनाें परिवार यहां अपनी बेटी और बेटे की शादी की रस्में पूरी करने अाए थे। 
PunjabKesari
शादी के फंक्शन 21 नंवबर से लेकर 23 नंबवर तक करीब 3 दिन तक चले, जिसकी शुरुअात शांति फार्म में हल्दी सेरेमनी और शाम की पार्टी से हुई। इसके बाद 22 नंबवर काे दुल्हा-दुल्हन की तिलक सेरेमनी और 23 नंबवर काे शादी संपन्न हुई।
PunjabKesari
बारात दुल्हन के दादा और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री विश्वनाथ प्रताप सिंह के घर अाई। इस रॉयल वैडिंग में कई बड़ी हस्तियाें ने शिरकत की, जिनमें पूर्व प्रधानमंत्री मनमाेहन सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेतली सहित कई शाही परिवार शामिल थे। 
PunjabKesari
दाेनाें परिवाराें ने शादी के बाद के फंक्शन के लिए भुवनेश्वर और पटनागढ़ काे चुना है, जहां उनके खास मेहमान ही शामिल हाेंगे। रिपाेर्ट्स की मानें, ताे पटनागढ़ में करीब 40,000 लाेगाें काे फंक्शन के लिए न्याैता भेजा गया है। 
PunjabKesari