Twitter
You are hereNari

नींबू के एक टुकड़े से मिनटों में दूर करें पैरों की छोटी-छोटी समस्याएं

नींबू के एक टुकड़े से मिनटों में दूर करें पैरों की छोटी-छोटी समस्याएं
Views:- Wednesday, November 8, 2017-4:25 PM

सर्दियों में हर समय जुराबें डालकर कर रखने से पैरों में से बदबू आने लगती है। इससे एड़ियों के फटने के साथ स्किन इंफेक्शन का डर भी रहता है। इसके अलावा दिनभर बाहर चलने फिरने के कारण भी पैरों की त्वचा सख्त होकर फटने लग जाती है। ऐसे में नींबू के एक टुकड़े से आप पैरों की बदबू से लेकर फटी हुई एड़ियों का समस्या को भी दूर कर सकते है। आइए जानते है कि किस एक नींबू का टुकड़ा पैरों की इन प्रॉब्लम को दूर करता है।
 

इस तरह करें नींबू का इस्तेमाल
-
रात को सोने से पहले नींबू के एक बड़े टुकड़े को काट कर एड़ियों में रख कर जुराबें डाल लें और सुबह निकाल लें। इससे त्वचा मुलायम होने के साथ फटी एड़ियों की समस्या भी दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

-दिन में किसी भी समय नींबू के एक टुकड़े को एड़ियों पर अच्छी तरह रगड़ लें। 2 घंटे बाद पैरों को गुनगुनें पानी में 10 मिनट तक डाल कर धो लें। इससे पैरों की बदबू भी दूर होगी और वो मुलायम हो जाएगी।

-पानी में थोड़ा सा नमक डालकर उबालकर उसमें नींबू, ग्लिसरीन और रोजवॉटर मिलाए। इसमें 15-20 मिनट तक पैर डुबोने के बाद एड़ियों को रगड़ कर साफ कर लें। हफ्ते में तीन बार ऐसा करने से कुछ ही समय में आपकी फटी एड़ियों की समस्या दूर हो जाएगी।

PunjabKesari

-नींबू के उपर चीनी डालकर एड़ियों पर रब करें। नियमित रूप से ऐसा करने पर पैरों की डैड स्किन निकल जाएगी और एड़ियां सॉफ्ट हो जाएगी।

PunjabKesari

फैशन हाे या ब्यूटी टिप, महिलाअाें से जुड़ी हर जानकारी के लिए डाउलनाेड करें NARI APP