20 APRSATURDAY2024 3:10:48 AM
Nari

आपकी इन गलतियों के कारण होंठों का रंग होता है काला

  • Updated: 28 Sep, 2017 05:09 PM
आपकी इन गलतियों के कारण होंठों का रंग होता है काला

होंठों का रंग : होंठ चेहरे का सबसे अटैक्टिव हिस्सा है। हर कोई चाहता है कि उसके होंठ गुलाबी हो। गुलाबी होंठ पाने के लिए लोग कई तरह के तरीके अपनाते हैं लेकिन कुछ गलतियों के कारण इसका रंग धीरे-धीरे काला होने लगता है। आज हम आपको कुछ एेसी ही गलतियों के बारे में बताने जा रहे है। अगर आप एेसा करते हैं तो आज ही इन आदतों को छोड़ दें। 



अधिक कॉफी का सेवन
PunjabKesari
लोग खुद को फ्रेश रखने के लिए कई बार कॉफी का सेवन करते हैं। दिन में 2-3 बार कॉफी पीना तो ठीक है लेकिन ज्यादा इसका सेवन करने से होंठों का रंग काला होने लगता है। 
 

सिगरेट
सिगरेट पीना सेहत के लिए हानिकारक होता है। अगर आप भी सिगरेट पीते हैं तो आज ही अपनी इस आदत को छोड़ दें। सिगरेट में मौजूद निकोटिन से होंठों का रंग काला होता है। 
 

केमिकल्स प्रॉडक्ट
लोग अपने होंठों की सुदंरता बढ़ाने के लिए कई तरह के लिप बॉम्स का इस्तेमाल करते हैं लेकिन इनमें मौजूद कैमिकल्स से होंठ ड्राई होने लगते है। लगातार लिप बॉम का यूज करने से होंठ काले हो जाते है। 
 

पानी
PunjabKesari
सेहतमंद रहने के लिए भरपूर मात्रा में पानी पीना बहुत जरूरी है। वहीं अगर आप कम मात्रा में पानी पीते हैं तो आपके चेहरे का निखार का कम होता ही है साथ में होंठों का रंग भी काला होने लगता है। दरअसल, कम पानी पीने से डिहाइड्रेशन की प्रॉब्लम होने लगती है जिससे होंठ ड्राई हो जाते है। 
 

होंठों को रगड़ना
कुछ लोगों को अपने दांतों से होंठों को रगड़ने की आदत होती है जिससे होंठ ड्राई हो जाते है। 

 

 

Related News