18 APRTHURSDAY2024 11:40:06 PM
Nari

बेकार टी शर्ट को एेसे करें Reuse

  • Updated: 14 Feb, 2017 11:36 AM
बेकार टी शर्ट को एेसे करें Reuse

इंटीरियर डैकोरेशन:  घर में कई बेकार टी शर्टस पड़ी होती है, जिनको अक्सर हम लोग बेकार समझकर किसी को दे देते है या फिर बाहर फैंक देते है लेकिन आप इन कपड़ों से कई यूजफुल चीजें बना सकते है। जी हां, पुरानी बेकार पड़ी टीशर्टस को काटकर उन्हें एक नया लुक दें। आज हम आपको इसको उपयोग करने के नए-नए तरीकें बताएगें।


1. टी शर्ट हैंगिग पलांटस
सबसे पहले यदि हो सके तो बड़े साइज के ही टी शर्टस लें। फिर उन्हें साइड से और वायु काट दें अब इन्हें पौधे टांगने के हिसाब से हिस्सों में बांटकर गांठे लगाकर स्टैंड की तरह तैयार कर लें।


 2. बेबी स्लिंग
जो टी शर्ट अब आपके पति नहीं यूज करते हो और वो कपड़ें में मोटी और बढिया पड़ी हो उसे आप वायु से लंबा सेंटर से काटकर स्ट्रैच करके बच्चे के लिए प्रयोग कर सकते है।


3. टी शर्ट नैकलस
आप अपने प्लेन से आउटफिट के ऊपर इस टीशर्ट नैकलेस को पहनकर वाहवाई लूट सकती है। बस इसके लिए आपको जरूरत है तो सिर्फ कुछ बीडस की।


4. टी शर्ट बास्केटस
आप कोई भी वेस्ट टीशर्ट लेकर उसमें बड़े-बड़े कट डाल लें और उसको ऊपर से हार्फ काट लें और फिर एक तरफ से स्टिच करके कैरी बैग जैसा यूज कर सकते है।


5. टी शर्ट मैट
पुरानी टी शर्टस जो अब प्रयोग में नहीं आती घर पर काफी पड़ी होती है आप यदि थोड़ी मेहनत करें तो आप घर पर ही अलग-अलग रंगों की टीशर्टस को ले करके इनसे काफी अच्छे मैट बना सकती है।


6.डाॅगी टी शर्ट
 आप पुरानी बेकार टी शर्टस से अपने डाॅगी के पहनने के लिए कपड़े भी बना सकती है। इससे उसको सर्दी में गर्माहट भी मिलेगी।


 

Related News