20 APRSATURDAY2024 2:38:13 AM
Nari

Pumpkin Decoration: अलग-अलग तरीके से सजाएं अपना घर

  • Updated: 23 Jul, 2017 03:26 PM
Pumpkin Decoration: अलग-अलग तरीके से सजाएं अपना घर

कौन नहीं चाहता कि उसका अपना खुद का घर हो और उस घऱ का इंटीरियर खुद की पसंद का हो। वैसे तो मार्टीक से घर की सजावट की कई चीजें मिल जाती है जो काफी महंगी भी होती है लेकिन हमारे ही घर में कुछ चीजें ऐसी होती है जिनको हम बेकार समते है लेकिन आपको दे कि इन चीजों को भी आप घर की डैकोरेशन में इस्तेमाल कर सकती है। अब आप कद्दू को ले लो। ज्यादा लोग इसका इस्तेमाल सब्जी या हलवा बनाने के लिए करते है लेकिन क्या आपको मालूम है कि इससे घर की डैकोरेशन भी हो सकती है। जी हां, कद्दू का इस्तेमाल से आप कई डैकोरेटिव चीजें बना सकते है। आइए जानते है कैसे। 

 

1. कद्दू से बनाएं फ्लॉवर पॉट
 PunjabKesari

कद्दू का इस्तेमाल आप फ्लॉवर पॉट के रूप में कर सकते है। इसके लिए सबसे पहले कद्दू के ऊपरी भाग में छेद कर दें। फिर उसको अपनी मर्जी से पेंट करें। इसके बाद कद्दू को किसी टेबल पर रखकर उसमें फ्लॉवर डाल दें। इससे घर को अलग ही लुक मिलेगा। 

PunjabKesari

2. बच्चों के फेवरेट कॉर्टून बनाएं

PunjabKesari

कद्दू से आप कई कॉर्टून बना सकते है। अगर आपके बच्चे को डोरेमोन पसंद है तो कद्दू पर व्हाइट पेंट से कलर करें। फिर उसपर बाकी कलर के साथ डोरेमोन की शक्ल बनाएं। इसके बाद पेपर लेकर उसके कान बना लें और ग्लू की मदद से चिपका दें। ऐसे ही उसकी आंखें बनाएं। फिर अपनी घर में सजा लें। 

3. स्परींकलेट डोनट(Sprinkled Donut)

PunjabKesari

इसके अलावा आप कद्दू को कोई भी दो कलर करके उसपर स्परींकलेट डोनट का शेप दे सकते है और घर के किसी भी कोने में सजा सकते है। 

4. फ्लोरल पेटिंग करें कद्दू के डैकोरेट 

PunjabKesari

कद्दू पर कोई भी फ्लोरल पेंट करें। ऐसे ही बाकी के कद्दू को पेंट कर लें। फिर घर के किसी भी कमरे में सजाएं। इससे घर को अलग ही लुक मिलेगा। 

Related News