25 APRTHURSDAY2024 12:39:01 AM
Nari

प्रेग्नेंट पत्नी के लिए एक परफेक्ट पति ही कर सकता है ये काम

  • Updated: 30 Aug, 2017 06:39 PM
प्रेग्नेंट पत्नी के लिए एक परफेक्ट पति ही कर सकता है ये काम

पति और पत्नी का प्यार : प्रेग्नेंसी में एक महिला को कई तरह के उतार चढ़ाव देखने को मिलते हैं। एक ओर जहां घर में नए मेहमान के आने की खुशी हाेती है, तो वहीं शारीरिक और मानसिक बदलाव उसे बेचैन करते रहते हैं। उसे समझ नहीं आता कि एक दम से इतने सारे बदलावों को कैसे संभाला जाए। ऐसे में अगर कोई सच में उसकी परेशानी को कम कर सकता है, तो वह हैं उनके पति। उनसे बेहतर काेई भी उन्हें समझा नहीं सकता। अाज हम अापकाे एेसी ही कुछ बाताें के बारे में बताने जा रहे हैं, जाे एक परफेक्ट पति अपनी पत्नी के लिए प्रेग्नेंसी के दाैरान करता है।


जानें क्या है वाे बातेंः-

समय देना
प्रेग्नेंसी में पत्नी काे अापकी सबसे ज्यादा जरूरत हाेती है। ऐसे में आप उनके साथ अधिक से अधिक समय बिताने की काेशिश करें। यह उन्हें अच्छा लगेगा। वह भले ही आपको कितनी बार कॉल करें, उनके फोन का जवाब जरूर दें। 

हाथ-पैर दबाना
हो सकता है कि प्रेग्नेंसी में पत्नी के हाथ पैरों में दर्द या सूजन रहती हो। ऐसे में आप उसके पैर या हाथ दबा सकते हैं। 

तारीफ करना
प्रेग्नेंसी में हर औरत के मन में ड़र होता है कि उसका फिगर बिगड़ जाएगा। माेटापे की वजह से वह सुंदर नहीं दिखेगी। एेसे में अापकाे पत्नी की तारीफ करनी चाहिए, ताकि वह अपनी लुक्स काे लेकर ज्यादा न साेचे। अाप उनकी तारीफ करके भी जता सकते हैं कि वह कितनी सुंदर है।
PunjabKesari
सेफ ड्राइव
अगर आप सचमुच अपनी पत्नी और बच्चे की परवाह करते हैं, तो सावधानी से ड्राइव करें। ताकि अाप और अापका परिवार सकुशल रहें।

ड़र काे दूर भगाएं
प्रेग्नेंसी में कई बार महिलाएं डर जाती हैं या नर्वस हाे जाती हैं। एेसे में अाप उन्हें समझाकर उनके डर काे दूर भगा सकते हैं।
 

Related News