20 APRSATURDAY2024 4:58:01 AM
Nari

Wedding decor Ideas! दूल्हा-दुल्हन के बाद मंडप डैकोरेशन भी होनी चाहिए खास

  • Updated: 25 Feb, 2018 01:45 PM
Wedding decor Ideas! दूल्हा-दुल्हन के बाद मंडप डैकोरेशन भी होनी चाहिए खास

वैडिंग सीजन इन दिनों जोरो-शोरों से चल रहा है। शादी-विवाह के इस सीजन में गहनों और कपड़ों की शॉपिंग के अलावा भी अन्य बहुत सारे काम होते हैं, जिनकी तैयारियां लोग महीनों पहले ही शुरू कर देते हैं। मेहमानों के खाने-पीने से लेकर रहने का प्रबंध, लेन-देन की चीजों और घर की साज-सजावट जैसे सभी काम इसी लिस्ट में शामिल होते हैं।  

 

तेजी से मॉडर्न होते इस लाइफस्टाइल में लोग अब वैडिंग डैकोरेशन को भी खास अहमियत दे रहे हैं। वैंडिग से जुड़े फंक्शन, मेहंदी-हल्दी, मंडप व रिसेप्शन प्लेस को लोकेशन व फंक्शन के हिसाब से यूनिक डैकोर लुक दी जा रही है। वैडिंग डैकोर आइडिया में मंडप डैकोरेशन भी खास है। 

PunjabKesari

डैकोरेशन कुछ अलग थीम में हो तो शादी में आने वाले मेहमानों को भी अच्छा सरप्राइज मिलता हैं और घरवालों को वाह-वाही। अगर आप भी वैडिंग डैकोर के लिए नए- नए आइडियाज तलाश कर रहे हैं तो मंडप डैकोरेशन आइडिया आपके बहुत काम आएगा। 

PunjabKesari

-मंडप को दें रॉयल टच

PunjabKesari

वैडिंग का वैन्यू  होटल, किला या किसी पेलेस में हैं तो मंडप भी रॉयल लुक में हो तो बेस्ट हैं। ऐसे में मंडप के आस-पास डैकोरेशन के लिए, असली फूलों के गुलदस्ते लालटेन, बनारसी या जयपुरी राऊंड शेप तकियों को सजा सकते हैं। मंडप स्टैंड को आप  सिल्क, जयपुरी या बनारसी प्रिंटेड चुनरी से डैकोरेट कर सकते हैं और पॉम -पॉम या फूलों की लड़ियां लटका सकते हैं।


- बीच थीम मंडप डैकोरशन

PunjabKesari

बीच थीम वैडिंग भी खूब ट्रैंड में है। समुंद्र किनारे खुले आसमान के नीचे वैडिंग फंक्शन खूब एंज्वॉय किए जा रहे हैं।  इसे प्रफैक्ट बीच लुक देने के लिए कलरफुल दुपट्टा व ड्रीमकेचर लगा सकते हैं। 

 
-गार्डन थीम मडंप डैकोरेशन 

PunjabKesari

गार्डन में मडंप स्टैंड लगवाया हैं तो उसे वैस्टर्न टच देने के लिए लेवेंडर  लॉट्स, रॉज, लीली जैसे फेवरेट फ्लावर की डैकोरेशन कर सकते हैं।

PunjabKesari

 

PunjabKesari
- वंदना डालिया

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News