24 APRWEDNESDAY2024 11:34:02 AM
Nari

Wedding Day के लिए ये ओवरनाइट ट्रिक आएंगे आपके काम

  • Updated: 12 Apr, 2018 12:41 PM
Wedding Day के लिए ये ओवरनाइट ट्रिक आएंगे आपके काम

शादी के लिए दुल्हन को बहुत ही खास तरीके से तैयार किया जाता है। यह उसकी जिंदगी के सबसे खुशनुमा पलों में से एक होते हैं, जिसकी यादें वह उम्र भर संभाल कर रखना चाहती है। इसके लिए तीन खास बातों की तरफ खास ध्यान दिया जाता है। एक निखरी त्वचा दूसरा कुदरती ग्लो तीसरा चमकदार बाल। इन सबको परफैक्ट बनाने के लिए लड़कियां महीनों पहले ही पार्लर जाकर ट्रीटमेंट लेने शुरू कर देती हैं। आप हम आपको ब्यूटी के कुछ नाइट टिप्स बता रहे हैं, जिससे शादी से पहले और बाद में भी आपकी स्किन को बहुत फायदे मिलेंगे। 

 

1. आंखों की सूजन हटाएं
नींद पूरी न होने या फिर ज्यादा देर तक सोने से आंखों के आशपास सूजन आनी शुरू हो जाती है। इससे कई बार आंखों के आस-पास काले घेरे भी पड़ने लगते हैं। जिससे बचने के लिए आप रात को सोने से पहले सिर के नीचे तकिया रख कर सोएं। इस बात का ध्यान रखें की तकीया ज्यादा ऊंचा नहीं होना चाहिए। इससे आखों के आसपास जमा होने वाला तरल आसानी से सूखना शुरू हो जाएगा। जिससे आंखों के पास की त्वचा में सूजन नहीं होगी।  
 

2. कुदरती निखार 

PunjabKesari
त्वचा पर कुदरती निखार हो तो चेहरे पर खुशी साफ झलकती दिखाई देती है। इशके लिए विटामिन सी बैस्ट है। रात को सोने से पहले नाइट क्रीम में विटामिन सी का आधा कैप्सूल मिक्स करके फेस पर लगाएं। इससे सुबह उठते ही स्किन पर फर्क दिखना शुरू हो जाएगा। इसे हफ्ते में 2-3 बार इस्तेमाल करें। 
 

3. नर्म-मुलायम पैर

PunjabKesari
पैरों में दरारे पड़ने की वजह से खराब लगने लगते है। दूल्हन के पैर नर्म और मुलायम हो तो रात को सोने से पहले पैरों पर वैस्लीन लगा कर कॉटन की जुराबे पहन लें।
 

4. सफेद दांत 
दांत पीले हैं तो इसे सफेद बनाने के लिए चुटकी भर बेकिंग सोडे से दांतों पर मंजन करें। इसके बाद पानी से कुल्ला कर लें। दांतों की झनझनाहट और पीला पन दूर हो जाएगा। 


5. बाल बनाएं बाउंसी

PunjabKesari
रात को सोने के बाद सुबह कर्ली बालों की सैटिंग खराब हो जाती है। इसके लिए साटिन का पिलो कवर इस्तेमाल करें और किसी सॉफ्ट रबड बैंड से बाल बांध लें। 
 

6. डार्क सर्कल हटाएं
डार्क सर्कल हो तो इससे चेहरे का ग्लो खत्म हो जाता है। इसे दूर करने के लिए रात को सोने से पहले टी ट्री ऑयल और बादाम का तेल मिक्स करके चेहरे पर लगाएं। यह डार्क सर्कल हटाने के साथ-साथ चेहरे को भी हाइड्रेट करता है। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News