18 APRTHURSDAY2024 5:48:16 PM
Nari

ब्रेकअप के बाद ही समझ में आती है ये बातें

  • Updated: 04 Aug, 2017 02:02 PM
ब्रेकअप के बाद ही समझ में आती है ये बातें

प्यार होने के बाद हर किसी लाइफ बदल जाती है लेकिन वही प्यार जब छोड़ कर चला जाएं तो दिल टूट जाता है। कुछ लोग तो ब्रेकअप होने के बाद डिप्रैशन में आ जाते है।  अगर आपका पार्टनर आपको छोड़ कर चला गया है तो इस बात के लिए आपको जिंदगी भर दुखी होने की जरुरत नहीं है। बल्कि आपको अपने ब्रेकअप से कुछ अच्छा सीखना चाहिए। क्योकि जो भी होता है सब अच्छे के लिए ही होता है। दुखी होने की बजाए आपको अपने ब्रेकअप से कुछ सीख लेनी चाहिए।

 

1. खुद को मजबूत करना 
ब्रेकअप के बाद खुद को समझाने की कोशिश करें। क्योंकि ये आपकी लाइफ है और कोई भी आपको कुछ सिखाने नहीं आएगा। ब्रेकअप से परेशान होकर रोने से आप सिर्फ दुखी होंगे। इससे अच्छा है कि आप अपने दोस्तों के साथ कहीं घूम कर आए। इससे आपका मूड अच्छा हो जाएगा।

 

2. खुद की कद्र करना 
अक्सर ब्रेकअप होने पर आप अपनी गलतियां निकालने लगते है। जरुरी नहीं है कि सारी गलती आपकी हो। ऐसे में गलती न होने पर भी आप अपने पार्टनर से मांफी मांगने लग जाते है। किसी ओर के लिए खुद की कद्र न करना ठीक नहीं है। अब आपको अपनी फिलिंग की ओर ध्यान देकर खुद की इज्जत करनी चाहिए।

 

3. लोगों की परख करना
ब्रेकअप होने के बाद दोबारा किसी से प्यार करने पर आप कई बार सोचतें है। एक ब्रेकअप के बाद आप लोगों को बारीकी से समझने लगते है। इसके बाद किसी के साथ रिश्ता शरु करने से पहले अच्छी तरह से उन्हें परखते है। जिससे आप दोबारा धोखा से बच जाते है।

 

4. अपनी लाइफ पर ध्यान देना
जब तक आप किसी के साथ रिलेश में होते है तब तक आप अपने बारे में कुछ भी नहीं सेचती। रिलेशन के चक्कर में आप अपनी जिंदगी के गोल्स को मिस कर देते है। इसके अलावा गलती न होने पर भी आप रिलेशन बचाने के लिए हर बार झुक जाते है। ऐसे पार्टनर के साथ रिशता निभाने से अच्छा है कि आप अपनी लाइफ पर ध्यान देकर अपने गोल्स को पूरा करें।

 

5. दोस्त और परिवार 
कुछ लोग अपने प्यार के चक्कर में अपने दोस्तों और प्यार को भूल जाते है। ब्रेकअप के बाद आपको इस मौके पर गवाना नहीं चाहिए बल्कि आपको अपने पेरेंट्स के साथ टाइम बिताना चाहिए। ऐसी सिचुएशन से बाहर निकलने के लिए आपके पेरेंटस और दोस्त ही मदद कर सकते है।

Related News