Twitter
You are hereNariक्या आपने देखा है कभी पेड़ पर बसा Hotel ?
क्या आपने देखा है कभी पेड़ पर बसा Hotel ?
Views:- Sunday, May 14, 2017-3:52 PM

पंजाब केसरी (ट्रैवलिंग) :  कई लोगों को घूमने का काफी शौंक होता है। ज्यादातर लोग पहाड़ी इलाकों में जाना ही पसंद करते हैं और वहां जाकर किसी होटल या 'रैस्ट हाउस' में रहते हैं लेकिन कभी किसी ने 'ट्री-हाउस' के बारे में नहीं सुना होगा। पेड़ के ऊपर बने होटल के कमरों में रहने का मजा ही कुछ अलग होता है लेकिन ऐसे 'रिजॉर्ट्स' बहुत कम जगहों पर होते हैं। आइए जानिए उन जगहों के बारे में जहां 'ट्री-हाउस' हैं और वहां जाकर रहने का मजा ले सकते हैं।

1. 'वाइथिरी रिजॉर्ट', वायनाड 
PunjabKesari
'ट्री-हाउस' का अनुभव अधिक हरियाली वाले शहरों में ही ले सकते हैं। ऐसा ही एक शहर है केरल। जहां भारत के सबसे बड़े और मशहूर 'ट्री-हाउस' 'रिजॉर्ट्स' हैं। ये उत्तर-पश्चिम केरल के करीब वायनाड के घने 'रेनफॉरस' के बीच स्थित हैं। यहां पर 'स्वीमिंग पूल', 'फिटनेस सेंटर' और 'स्पा' जैसी 'लग्जरी' सुविधाएं भी मौजूद हैं। 

2. 'ट्री-हाउस कॉटेज', मनाली
PunjabKesari
हिमाचल प्रदेश के मनाली घाटी में भी 'ट्री-हाउस कॉटेज' है जो चारों तरफ से पहाड़ों से घिरा है। इस 'ट्री-हाउस' में घर जैसी ही सुविधाएं मिलती हैं और यहां से प्रकृति का खूबसूरत नजारा देखने को मिलता है। सर्दियों के मौसम में इस जगह जाने का और भी मजा आता है क्योंकि इन दिनों यहां स्नो फॉल भी देखने को मिलती है।

3. 'दि ट्री-हाउस रिजॉर्ट', जयपुर
PunjabKesari
जयपुर में बना यह 'ट्री-हाउस' कीकर के पेड़ के ऊपर बना है। 'ब्राइट लाइट' और बढ़िया 'फर्नीचर' के साथ इसमें कई 'लग्जरी' सुविधाएं भी मौजूद हैं। यहां से सियारी की तलहटी में स्थित अरावली पहाड़ियों की खूबसूरती का नजारा भी लिया जा सकता है।

4. 'सफारी लैंड रिजॉर्ट', मसिनागुड़ी
PunjabKesari
तमिलनाडु के मसिनागुड़ी में बना यह 'सफारी लैंड रिजॉर्ट' भी काफी खूबसूरत है। यहां से बहते झरने, नदियां और जगंली जानवरों का अनुभव ले सकते हैं।