24 APRWEDNESDAY2024 5:53:01 PM
Nari

ऑयली स्किन से न हों परेशान, इसके भी हैं कई फायदे

  • Updated: 03 Jul, 2017 02:15 PM
ऑयली स्किन से न हों परेशान, इसके भी हैं कई फायदे

ऑयली स्किन के फायदे: गर्मियों में पसीने की वजह से स्किन ऑयली हो जाती है जिससे त्वचा पर मुंहासे हो जाते हैं और मेकअप भी ज्यादा देर तक नहीं टिक पाता। ऐसे में महिलाएं कई तरह के ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हैं लेकिन इससे भी ज्यादा फर्क नहीं पड़ता लेकिन ऑयली स्किन होने से भी कई तरह के फायदे होते हैं। यह त्वचा की कई समस्याओं को दूर रखता है। आइए जानिए तैलीय त्वचा कैसे स्किन के लिए फायदेमंद होती है।



1. झुर्रियां
जिन महिलाओं की स्किन ऑयली होती है उन्हें समय से पहले होने वाली झुर्रियों जैसी परेशानी नहीं होती। त्वचा पर एक्सट्रा तेल pH लेवल को बनाए रखता है जिससे यह समस्या नहीं होती।


2. टैनिंग की समस्या
धूप की वजह से स्किन पर टैनिंग की समस्या हो जाती है लेकिन त्वचा का नैचुरल ऑयल जिसे सीबम भी कहते हैं स्किन पर सुरक्षित कवच बना कर रखता है जो त्वचा की धूप से निकलने वाली यूवी किरणों से बचाव रखता है जिससे सनबर्न और टैनिंग की समस्या नहीं होती।


3. हैल्दी स्किन
त्वचा के फालतू तेल में विटामिन ई और एंटी-ऑक्सीडैंट होते हैं जो स्किन की सुरक्षा करते हैं। यह फ्री-रेडिकल्स की वजह से स्किन को डैमेज होने से बचाते हैं।


4. मॉइश्चराइजर की जरूरत
जिन महिलाओं की स्किन ऑयली होती है उन्हें त्वचा के रूखेपन की समस्या नहीं झेलनी पड़ती। ऐसे में त्वचा को मॉइश्चराइज करने के लिए किसी भी ब्यूटी प्रॉडक्ट की जरूरत नहीं पड़ती। इसके अलावा तैलीय त्वचा होेने से स्किन कोमल और मुलायम रहती है।


5. प्राकृतिक ग्लो
ऑयली स्किन होने से त्वचा पर नेचुरल चमक बनी रहती है और निखार भी आता है।

Related News