19 APRFRIDAY2024 3:29:47 PM
Nari

भारत नहीं, विदेशों के ये शहर भी हैं बड़े खौफनाक

  • Updated: 27 Jul, 2017 02:22 PM
भारत नहीं, विदेशों के ये शहर भी हैं बड़े खौफनाक

घूमने-फिरने के शौकीन लोग अपने लिए कोई न कोई नई जगह ढूंढ ही लेते हैं। वहीं कुछ लोग ऐसी जगहों पर घूमना पंसद करते है जो बेहद डरावनी होती है। ऐसी जगहों के बारे में सोच कर भी लोगों की सासें थम जाती है लेकिन डेयरिंग के शौकिन लोगों के लिए यह आम बात है। आज हम आपको ऐसी ही कुछ जगहों के बारे में बताने जा रहें हैै जोकि खूबसूरत होने के साथ-साथ बेहद डरावनी भी मानी जाती है।

1. ओहिओ यूनिवर्सिटी, अमेरीका

PunjabKesari
एक रिर्सच के मुताबिक इस यूनिवर्सिटी दुनियां के सबसे हॉरर स्थानों में से एक कहा गया है। कहा जाता है कि यहा पर पढ़ने वाली लड़की अपने खून से इस हॉल की दिवारों पर रहस्यमयी कहानियां लिखने के बाद मर गई। इसके अलावा एक हादसे में मारे गये बास्केटबॉल खिलाड़ियों की आत्माएं कभी-कभी यहां पर खेलती हुई नजर आती है।

2. हाईगेट कब्रिस्तान, लंदन

PunjabKesari
हाइगेट सिमिट्री एक बहुत सुंदर और आकर्षक कब्रिस्तान माना जाता है। यहां पर आने वाले लोग यहां की कलाकारी के भी फैन हो जाते है। यहीं पर जाने-माने विद्वान कार्ल मार्क्स को दफनाया गया था। यहां से गुजरने वाले लोगों का कहना है कि इस जगह पर सर कटे भूत चलते हुए दिखाई देते है।

3. स्क्रीमिंग सुरंग, कनाडा

PunjabKesari
यह स्क्रीमिंग टरनल नायग्रा फॉल्स को कनाडा की कैपिटल टोरंटो से जोड़ती है। कुछ लोगों के मानना है कि यहां पर एक जलती हुई लड़की का भूत घूमता है। वो माचिस से खुद को जलाकर पूरी रात चिल्लाती है।

4. एडिनबर्ग का महल, स्कॉटलैंड
एडिनबर्ग का यह खूबसूरत महल रॉक नामक पहाड़ी पर स्थित है। अमेरिकी स्वतंत्रता युद्ध के समय यहा पर बहुत से लोगो की प्लेग फैलने के कारण मौत हो गई थी। उन्हीं लोगों की चीखे यहा पर सुनाई देती है। कुछ लोग यहां पर कुत्तों की आत्माओं के होने की भी बात करते है।

5. बेरी पोमेरॉय का महल, ब्रिटेन

PunjabKesari
इस महल पर दो बहुत लोकप्रिय महिलाओं सफेद और नीली औरत का साया मौजूद है। सफेद औरत मार्ग्रेट को उसकी बहन ने जलन के कारण यहा पर कैद कर लिया और भूख के कारण मार्ग्रेट की मौत हो गई। यहा के लोगो का कहना है कि उन दोनों की आत्माएं अभी इस जगह पर घूमती है।

6. वेवर्ली हिल्स सैनेटोरियम, अमेरिका

PunjabKesari
कुछ का कहना है कि युद्ध में मारे गए सैनिकों के भूत यहां पर आकर जोर से दरवाजा खटखटाना, बर्तनों को तोड़ना और अजीब तरह से चिल्लाना जैसी हरकते करते है। इसके अलावा लोगो का मानना यह भी है कि टीबी से मरने वाले लोगो की लाशों को दबाने के लिए यहा पर एक सुरंग बनाई गयी थी लेकिन इस सुरंग का पता आज तक कोई नहीं लगा सका।

Related News