25 APRTHURSDAY2024 8:25:18 PM
Nari

Adventure से कम नहीं इस खतरनाक ब्रिज पर गाड़ी चलाना

  • Updated: 06 Aug, 2017 12:51 PM
Adventure से कम नहीं इस खतरनाक ब्रिज पर गाड़ी चलाना

कुदरत और इंसान की बनाई हुई दुनिया में बहुत सी हैरान कर देने वाली जगहें मौजूद है। एडवेंचर पंसद लोग ऐसी खतरनाक जगहों पर जाकर अपना शौक पूरा करते है। आज हम ऐसे ही एक अनोखे और खतरनाक ब्रिज की बात कर रहें है। इस ब्रिज पर गाड़ी या बाइक चलाना तो दूर की बात है इसे देख कर ही आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। ये ब्रिज इतना खरतनाक है कि इस पर गाड़ी चलाना किसी चुनौती से कम नहीं।

PunjabKesari

आज हम जिस ब्रिज की बात कर रहें है वो जापान में मौजूद है। जापान में बना ईशिमा ओहाशी ब्रिज इतना भयानक है कि इस पर जाने से पहले आप सोच में पड़ जाएगें। सबसे डरावने इस ब्रिज पर गाड़ी या बाइक चलाना बहुत ही खतरनाक लगता है। इस पुल को इसलिए इतना सीधा बनाया गया है ताकि इसके नीचे से शिप्स आराम से निकल सकें।

PunjabKesari

मात्सू और साकाइमिनाटो शहरों को जोड़ने वाला ये पुल नाकौली झील से करीब एक मील की दूरी तर फैला हुआ है। कंक्रीट से बने इस पुल को 1.7 कि.मी लंबा बनाया गया है। इस ब्रिज को विश्व का तीसरा सबसे लंबा पुल माना जाता है। इसके अलावा इसमें दो लेन बनाई गई है ताकि लोग आराम से निकल सकें। 

PunjabKesari

जापान के इस पुल पर पहली बार गाड़ी या बाइक चलाते समय आपको ऐसा लगेगा कि आप अपनी जान खतरें में डाल रहें है। एडवेंचर के शौकीन लोगों के लिए ये पुल किसी एडवेंचर से कम नहीं है। इस पुल का डिजाइन बिल्कुल रोलरकोस्टर की तरह दिखाई देता है। जब तक आप ये पुल पार नहीं कर लेते तब तक आपको डर लगता रहेगा।

PunjabKesari

Related News