25 APRTHURSDAY2024 10:47:31 AM
Nari

पेट की चर्बी को कुछ ही दिनों में घटाएंगे ये होममेड Drinks

  • Updated: 28 Aug, 2017 11:17 AM
पेट की चर्बी को कुछ ही दिनों में घटाएंगे ये होममेड Drinks

कमर पतली करने की ड्रिंक्स  : बदलते लाइफस्टाइल के कारण अधिकतर लोग मोटापे से परेशान रहते हैं। बिजी शैड्यूल और ऑफिस में अधिक देर तक बैठने की वजह से शरीर पर चर्बी जमा हो जाती है। ज्यादातर यह चर्बी पेट के आस-पास ही जमा होती है जिससे पर्सनेलिटी भी खराब हो जाती है। ऐसे में कई लोग ग्रीन-टी का सेवन करते हैं लेकिन घर पर ही कुछ आसान ड्रिंक्स बना कर मोटापे से छुटकारा पाया जा सकता है। आइए जानिए ऐसे ही कुछ ड्रिंक्स के बारे में

 


1. पुदीने की चाय
इसके लिए पुदीने की कुछ पत्तियों को अच्छी तरह साफ करें और इन्हें पानी में उबालें। जब पानी उबल जाए तो इसे ठंडा करके पीएं। रोजाना इस ड्रिंक का सेवन करने से कुछ ही दिनों में पेट की चर्बी कम होने लगेगी।
PunjabKesari

2. जीरा चाय
मोटापे को कम करने के लिए जीरा भी काफी फायदेमंद साबित होता है। इसे इस्तेमाल करने के लिए 1 चम्मच जीरे को पानी में उबालें और जब पानी हल्का गुनगुना हो जाए तो इसे पी लें। आप चाहें तो इसमें शहद या नींबू का रस भी मिला सकते हैं। कुछ दिनों तक लगातार इसका सेवन करने से फायदा देखने को मिलेगा।
PunjabKesari


3. दालचीनी की चाय
इसके लिए पानी में दालचीनी पाउडर, चायपत्ती और दूध मिलाकर चाय की तरह बनाएं और छान कर पी लें। वजन घटाने के लिए यह सबसे आसान और बढ़िया नुस्खा है।
PunjabKesari


4. तुलसी और अदरक
इसकी चाय बनाने के लिए 1 बर्तन में पानी, 5 तुलसी के पत्ते और 1 छोटा टुकड़ा अदरक डालकर उबालें। अब इसे ठंडा होने दें और फिर इसका सेवन करें।


5. काली मिर्च और अदरक
इसके लिए काली मिर्च और अदरक को पानी में डालकर 5 मिनट तक उबालें और छान लें। जब पानी गुनगुना हो जाए तो इसमें शहद मिलाकर पीएं। रोजाना इस ड्रिंक का सेवन करने से फैट कम होती है।

 

Related News