16 APRTUESDAY2024 5:34:38 PM
Nari

एक्सरसाइज नहीं, इन 2 रेसिपी से कम करें अपना वजन

  • Updated: 26 Aug, 2017 04:10 PM
एक्सरसाइज नहीं, इन 2 रेसिपी से कम करें अपना वजन

वजन कम कैसे करे : वजन घटाने के लिए आप कई तरह के फ्रूड डाइट लेते है। कुछ लोग तो वजन घटाने के लिए खाना भी छोड़ देते है लेकिन इन सब से आपको फायदा होने की बजाए नुकसान हो जाता है। खाना न खाने के कारण आपके शरीर में प्रोटीन की कमी हो जाती है और वजान घटने की बजाए आप में कमजोरी आ जाती है। आज हम आपको ऐसी रेस्पी बताएगें जिससे आपका वजन भी कम हो जाएगा और इसके लिए आपको खाना भी नहीं छोड़ना पड़ेगा।

 

 

1. फ्राई ब्राउन राइस
इस डिश में भरपूर पोषक तत्व होते है। इसे लंच या डिनर में लेने से कुछ ही दिनों में आपका वजन कम हो जाएगा। इसके लिए एक पैन में तेल गर्म करके उसमें कटे हुए ग्रीन सलाद, मूंगफली और टमाटर डालकर फ्राई करे। फ्राई करने के बाद इसमें अंडा डाल कर 30 सेकंड तक पकाए। इसे पकाने के बाद इसमें ब्राउन राइस, सोया सोस और गार्लिक व चिल्ली सॉस डालकर 2 मिनट तक पकाए। इससे रोजाना खाने से कुछ ही समय में आपका वजन कम हो जाएगा।

PunjabKesari

 

2. ब्रोकली ऑमलेट
इसे रोजाना ब्रेकफास्ट में खाने से आपका वजन कुछ हफ्तों में ही कम हो जाएगा। इसके अलावा इसे खाने से पुरे दिन आपके शरीर को पोषक तत्व मिलता रहता है। इसे बनाने के लिए पेन में अच्छी तरह से कुकिंग स्प्रे ब्रोकली को 3 मिनट तक पकाएं। इसे पकाने के बाद इसमें अंडे, चीज और सोआ के पत्ते मिलाकर ऑमलेट बना लें। अब इसे आप ब्राउन ब्रेड के साथ खा सकते है।

PunjabKesari

 

 

 

Related News