18 APRTHURSDAY2024 2:51:03 PM
Nari

निपाह से गई नर्स की जान,  पति के लिए छोड़ा Emotional message

  • Updated: 22 May, 2018 03:01 PM
निपाह से गई नर्स की जान,  पति के लिए छोड़ा Emotional message

निपाह वायरस चमगादड़ों के बाद इंसानों में भी फैलने लगा है। हाल ही में इस वायरस से केरल के कुछ लोग प्रभावित हुए हैं। जिसके बाद इस बीमारी की रोकथाम के लिए लगातार कोशिशे की जा रही है। अब तक निपाह का संक्रमण के कारण 16 लोगों की मौत भी हो चुकी है, ऐसा कहा जा रहा है कि इस वायरस से पीड़ित इंसान के संपर्क में आने से दूसरे व्यक्ति को भी इसका संक्रमण फैलने का डर रहता है। केरल में पेरांबर तालुक अस्पताल में काम करने वाली नर्स लिनी की भी इंफेक्शन से मौत हो गई है, उन्हें यह संक्रमण मरीजों के इलाज के दौरान हुआ। लिनी ने इलाज के दौरान अपने पति और बच्चों के लिए एक इमोशनल खत भी छोड़ा। जिसमें अपने 2 बच्चों का ख्याल रखने की जिम्मेदारी अपने पति को दी। 


लिनी की चिट्ठी का कुछ पति को लिखा गया कुछ हिस्सा 'अब मैं नहीं बचूंगी, मुझे नहीं लगता कि मै तुम्हें देख पाऊंगी, मैं माफी चाहती हूं, बच्चों का ख्याल रखना.... ढेर सारा प्यार'

PunjabKesari
लिनी ने अपने परिवार को इस जानलेवा वायरस से बचाने के लिए आखिरी दम तक उन्हें खुद से दूर रखा, ताकि उनका कोई पारिवारिक सदस्य इस बीमारी की चपेट में न आए। वैसे तो इस बीमारी के इलाज के लिए अब तक कोई कारगर वैक्सिन नहीं बनी है लेकिन इससे दूर रहने और खुद का बचाव करने के लिए संक्रमित व्यक्ति से दूरी बनाना बेहतर है। बिना मास्क के इस वायरस से पीडित रोगी को पास न जाएं। यहां तक की यह भी कहा जा रहा है कि मृत व्यक्ति को ले जाते समय भी खुद को पूरी तरह से ढककर जाएं। 

 

फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP

Related News