Twitter
You are hereNari

वैडिंग में डिफरैंट स्टाइल से करें Kaleera Decoration

वैडिंग में डिफरैंट स्टाइल से करें Kaleera Decoration
Views:- Thursday, September 14, 2017-1:16 PM

नॉर्थ इंडियन ट्रडीशनल वैडिंग में दुल्हन अपनी ब्राइडल ज्वैलरी में कलीरे जरूर पहनती है। कलीरे ब्राइडल ज्वैलरी में खास अहमियत रखते हैं क्योंकि इसे शगुन और सुहाग की निशानी माना जाता है लेकिन अब यह सिर्फ महिलाओं के कलाई में सजने वाला गहना ही नहीं रहा बल्कि इसे वैडिंग डैकोर में भी शामिल किया जा रहा है। इन दिनों कलीरा वैडिंग डैकोरेशन आइडियाज बहुत पसंद किए जा रहे हैं। अगर आप भी फैमिली या अपनी वैडिंग डैकोर थीम के बारे में कुछ यूनिक करने का सोच रहे हैं तो कलीरा डैकोर अच्छा आइडिया हो सकता है। 


मंडप डैकोरेशन

PunjabKesari
आजकल लोग घर में ही फेरों की रस्म अदा करते हैं। उसके लिए घर में ही खूबसूरत मंडप सजाया जाता है। अगर आप भी घर पर ही मंडप सेट करवा रहे हैं तो फूलों की जगह कलीरों की डैकोरेशन करवाएं। इससे मंडप को यूनिक सी लुक मिलेगी। 
 
ट्री डेकाेरेशन
मेहंदी या हल्दी सैरेमनी का फंक्शन भी आपने घर में ही रखवाया हैं तो उसमें भी आप कलीरे की डैकोरेशन कर सकते हैं। घर में कोई पुराना पेड़ लगा हैं तो वहां रंग-बिरंगे कलीरों को अलग अलग जगह पर लटकाएं। 

वेन्यू डेकाेरेशन
फ्लावर और चुनियों की डैकोरेशन का आइडियाज अब काफी आम हो गया है जिसे देखकर अब लोग ज्यादा अट्रैक्ट नहीं होते कुछ अलग तरह की वेन्यू डैकोरेशन के लिए आप कलीरों का इस्तेमाल कर सकते हैं जाे लाेगाें के अाकर्षण का केद्र बनेगा। आप मे शादी के प्रवेश द्वार को भी कलीरों डैकोरेशन से सजा सकते हैं। 

फोटो बूथ स्टेशन
आजकल कपल शादी में प्री वैडिंग और पोस्ट वैडिंग फोटोशूट करवाते हैं। यंगस्टर्स द्वारा  डिफरैंट थीम पर फोटो सैशन का क्रेज खूब फॉलो किया जा रहा है। कलीरों को आप वॉल बैकग्राऊंड की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

लहंगे के लटकन बनाएं
आप कलीरों को इस्तेमाल लहंगे के लटकन के रूप में भी कर सकते हैं जिसे आप लंहगे के साइड पर टाईअप करवा सकते हैं। इससे आपके लंहगे को और भी ग्रैस मिलेगी।

दुल्हन के लिए कलीरों की चादर

PunjabKesari
शादी में दुल्हन की एंट्री फूलों की खूबसूरत चादर से की जाती है जिसे उसके भाइयों व अन्य रिश्तेदार पकड़ते हैं। इस खूबसूरत चादर को आप  कलीरों से भी सजा सकते हैं। यह थीम लड़कियों को बहुत पसंद आता है। 

 

- वंदना डालिया