19 APRFRIDAY2024 4:56:02 AM
Beauty

कभी न करें ये 6 ब्यूटी प्रॉडक्ट्स शेयर, नहीं तो...

  • Updated: 30 Sep, 2017 10:23 AM
कभी न करें ये 6 ब्यूटी प्रॉडक्ट्स शेयर, नहीं तो...

आजकल हर लड़की अपने बैग में कोई न कोई ब्यूटी प्रॉडक्ट्स रखती है। किसी के मांगने पर आप अपने प्रॉडक्ट्स को शेयर भी कर लेती है लेकिन ऐसा करने से आपको कई त्वचा संबंधी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। आइए जानते है किन ब्यूटी प्रॉडक्ट्स को दूसरों के साथ शेयर करने से आपकी त्वचा को नुकसान हो सकता है।
 

1. लिप ग्लॉस या लिपस्टिक
अपनी लिप ग्लॉस या लिपस्टिक किसी के साथ शेयर करने पर आपको गले या मुंह इंफेंक्शन हो सकता है। इसलिए कभी भी किसी को अपनी लिप ग्लॉस न दें।

PunjabKesari

2. सोप बार
अक्सर आप दूसरों को हाथ साफ करने के लिए अपना सोप बार दे देते है लेकिन इससे आपको त्वचा संबंधी संक्रमण का खतरा हो सकता है। भले ही सोप बार सफाई के लिए होता है लेकिन फिर भी किसी को अपना सोेप यूस करने के लिए न दें।

PunjabKesari

3. मेकअप स्पंज
कभी भी अपना मेकअप स्पंज किसी को इस्तेमाल करने के लिए न दें और न ही किसी का स्पंज इस्तेमाल करें। इसको छोटे-छोटे छिद्रों में यीस्ट और बैक्टीरिया जमा हो जाते है। जिससे आपको फंगल इंफेक्शन, मुंहासे और त्वचा संबंधी अन्य समस्याएं हो सकती है।
 

4. मस्कारा
मस्कारा ब्रश की मदद से बैक्टीरिया पलकों और आंखो को नुकसान पहुंचा सकता है। इससे आपको आंखों कि लालिमा, आंखों में दर्द व इंफेक्शन, कॉर्निया में सूजन आदि प्रॉब्लम हो सकती है।

PunjabKesari

5. हेयर ब्रश
भूलकर भी कभी किसी को अपना हेयर ब्रश न दें और न ही किसी का इस्तेमाल करें। इससे आपको स्कैलप इंफेक्शन, डेंड्रफ और स्कैलप फंगस की समस्यां का सामना करना पड़ सकता है।

PunjabKesari

6. लोशन जार
चाहे आप कितनी ही अच्छी कंपनी का लोशन क्यों न करते हो लेकिन उसमें जितनी बार उंगली डुबोई जाती है, उतनी बार उसमें जर्म पहुंचने की आशंका होती है। इसलिए कभी किसी को अपना लोशन इस्तेमल करने के लिए न दें।

PunjabKesari

Related News