Twitter
You are hereNari

कहीं आप भी तो नहीं करती हेयर रिमूव करते समय ये 5 गलतियां ?

कहीं आप भी तो नहीं करती हेयर रिमूव करते समय ये 5 गलतियां ?
Views:- Sunday, April 15, 2018-3:57 PM

अनचाहें बालों को हटाने के लिए ज्यादातर महिलाएं वैक्सिंग का सहारा लेती है। मगर कई बार उनके पास पार्लर जाने का समय नहीं होगा। ऐसे में वह घर पर ही किसी न किसी तरीके से हेयर रिमूव कर लेती हैं लेकिन हेयर रिमूव करते समय आप कुछ ऐसी गलतियां कर देती है, जिससे आपको स्किन इंफेक्शन, रैशेज और खुजली जैसी प्रॉब्लम हो जाती है। आज हम आपको कुछ ऐसी गलतियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जोकि अक्सर आप हेयर रिमूव के समय करती हैं।
 

1. आईब्रो बनवाते समय फेस पैक लगाना
चेहरे पर डबल चिन कम करने या ग्लोइंग स्किन के लिए फेस लगाना अच्छी बात है लेकिन आईब्रो बनवाते समय भूलकर भी फेस पैक न लगाएं। इससे आईब्रो की शेप बिगड़ सकती है। इसलिए आईब्रो बनवाते समय चेहरे को बिल्कुल रिलैक्स रखें।

PunjabKesari

2. रेजर का इस्तेमाल
महिलाओं को अपने अनचाहें बालों से छुटकारा पाने के लिए रेजर का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। इससे उनकी सॉफ्ट त्वचा सख्त होने के साथ इंफेक्शन का खतरा भी हो सकता है। इसके अलावा पुरुषों को भी अपने शेविंग रेजर का 1-2 बार ही इस्तेमाल करना चाहिए।
 

3. हॉट शॉवर लेना
रिलैक्स करने के लिए हॉट शॉवर लेना अच्छा होता है लेकिन हेयर रिमूव से पहले भूलकर भी ये गलती न करें। हॉट शॉवर से पहले त्वचा सॉफ्ट होती है, जिससे शेविंग या हेयर रिमूव करते समय कटने का डर रहता है।

PunjabKesari

4. एक्सफोलिएट न करना
अक्सर आप वैक्सिंग से पहले स्क्रब नहीं करती लेकिन एक्सफोलिएट करने से त्वचा की डेड स्किन निकल जाती है। इसलिए वैक्सिंग कराने से कम से कम 2-3 दिन पहले ही हाथों पैरों पर स्क्रब कर लें।
 

5. हेयर ग्रोथ के हिसाब से वैक्सिंग न करना
कुछ लड़कियों को पता होता कि वैक्सिंग हमेशा हेयर ग्रोथ की तरफ करनी चाहिए। हैयर ग्रोथ के हिसाब से वैक्सिंग करने पर वह आसानी से हो जाती है और दर्द भी कम होता है।

PunjabKesari


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP