Twitter
You are hereNari

फेक नेल्स नहीं, अब अपने ही नाखूनों को बनाएं सुंदर और मजबूत

फेक नेल्स नहीं, अब अपने ही नाखूनों को बनाएं सुंदर और मजबूत
Views:- Tuesday, October 10, 2017-1:48 PM

अाज के समय में सुंदर दिखने के लिए लड़कियां क्या कुछ नहीं करती। ब्यूटी पार्लर से लेकर शॉपिंग तक घंटाें समय लगाती है, ताकि खुद काे परफेक्ट दिखा सकें। यहां तक की जिन लड़कियाें के नेल्स नहीं बढ़ते वह फेक नेल्स लगवाकर अपने हाथाें काे खूबसूरत बनाती हैं। लेकिन फेक नेल्स अापकाे कहीं किसी जगह धाेखा दे सकते हैं। एेसे में अाप अपने ही नेल्स काे सुंदर और मजबूत बना सकती हैं। 

अाईए जानते हैं कैसेः-

- ग्रीन टी नाखूनों को हेल्दी बनाएं रखने में मदद करती हैं। इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट नाखूनों को कमजोर होने से बचाते हैं और पीलेपन की समस्या से भी छुटकारा दिलाते हैं। इसके लिए गुनगुनी ग्रीन टी में 10-15 मिनट के लिए नाखूनों को डुबाेकर रखें। एेसा हफ्ते में 2 बार करें।

- टी ट्री ऑयल में माैजूद एंटीसेप्टिक गुण नाखुनों को फंगस से बचाते है और इसके रंग को बरकरार रखते है। एक कटोरी गर्म पानी में टी ट्री ऑयल की कुछ बूंदें डालें। फिर नाखूनाें काे 3 मिनट के लिए इसमें डालकर रखें।
PunjabKesari

- ऑलिव ऑयल नाखूनों को मॉइस्चराइज करके उन्हें मुलायम बनाता है। इसके लिए हल्के गर्म ऑलिव ऑयल से नाखूनों की मसाज करें या फिर नाखूनों के ऊपरी हिस्से को कुछ देर के लिए गुनगुने तेल में डुबाकर रखें और 15 मिनट बाद हाथ धो लें।

- विटामिन ई ऑयल नाखूनों को हाइड्रेट और हेल्दी बनाता है। रोज रात को सोने से पहले इस तेल से नाखूनों और हाथों की मसाज करें।