Twitter
You are hereNari

इन 5 घरेलू तरीकों को अपनाकर आसानी से छुड़ाएं नेल पेंट

इन 5 घरेलू तरीकों को अपनाकर आसानी से छुड़ाएं नेल पेंट
Views:- Wednesday, April 18, 2018-5:20 PM

नेल पेंट लगाने से हाथों की खूबसूरती और बढ़ जाती है। कुछ लोगों को हर रोज बदल बदल कर नेल पेंट लगाना अच्छा लगता है। मगर हाथों पर लगा पुराना नेल पेंट उतारने के नेल पेंट रिमूवर की आवश्यकता पड़ती हैं। इसके बिना नेल पेंट निकालना मुश्किल हो जाता है। ऐसे में घर में इस्तेमाल होने वाली कुछ चीजों का इस्तेमाल करके नेल पेंट को उतारा जा सकता है। आइए जानिए किन चीजों को रिमूवर की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है।
 

1. एल्कोहल
नाखूनों से नेल पेंट रिमूव करने के लिए एल्कोहल का इस्तेमाल करे। एल्कोहल की कुछ बूंदें अपने नाखूनों पर डाल लें फिर इसको सूती कपड़े से साफ करें। इस तरह बिना किसी झंझट के नेल पेंट रिमूव हो जाएगा।


2. सिरका
सिरके से भी नेल पेंट को छुड़ाया जा सकता है। थोड़ी सी कॉटन लें। इसको सिरके में डुबोकर धीरे-धीरे नाखूनों पर रगड़ें। एेसा करने से नेल पेंट पूरी तरह से छूट जाएगी।


3. गर्म पानी
अगर आपके घर में एल्कोहल और सिरका नहीं है तो गर्म पानी से भी नेल पेंट को आसानी से हटाया जा सकता है। एक कटोरी में गर्म पानी लें। इस पानी में 10 मिनट के लिए ऊंगलियों को डुबो कर रखें। इसके बाद कॉटन से पेंट हटाए। 


4. टूथपेस्ट
इतना कुछ करने के बाद भी नेल पेंट न हटे तो टूथपेस्ट का इस्तेमाल करें। थोड़ी सी टूथपेस्ट लें। इसको नाखूनों पर रगड़ें। एेसा करने से कुछ ही मिनटो में नेल पेंट निकल जाएगा।


5. नेल पॉलिश
जैसे कांटे से ही कांटा निकलता है वैसे ही नेल पेंट से ही नेल पेंट आसानी से निकाला जा सकता हैं। नेल पेंट लगाने से पहले नाखूनों पर इसकी कुछ बूंदें गिरा लें। तुरंत ही कपड़े से इसको साफ कर लें। इस तरह कुछ ही मिनटों में आसानी से नेल पेंट साफ हो जाएगी।


 


फैशन, ब्यूटी या हैल्थ महिलाओं से जुड़ी हर जानकारी के लिए इंस्टाल करें NARI APP